अध्यात्म

7 सोमवार कर लीजिए ये सरल उपाय, जीवन की सभी परेशानियां होंगी दूर, मिलेगी सुख-समृद्धि

भक्तों के अंदर शिव जी के प्रति अटूट आस्था देखने को मिलती है, सभी शिवभक्त भगवान शिव जी की भक्ति में पूरी तरह से लीन हो जाते हैं, ऐसा बताया जाता है कि जो कोई भोलेनाथ की आराधना करता है उस व्यक्ति के सभी दुख दूर होते हैं, सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित है और इस दिन भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना की जाती है और सभी लोग अपने जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त करने के लिए भोलेनाथ से प्रार्थना करते हैं, भगवान शिव जी अपने भक्तों से बहुत ही आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं, जो भक्त अपनी सच्ची श्रद्धा से एक लोटा जल अर्पित कर देता है तो वह भगवान शिव जी की कृपा का पात्र बन जाता है और उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं, इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी ऐसे बहुत से खास उपाय बताए गए हैं जिनके माध्यम से आप भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं, यह उपाय बहुत ही सरल है और इसको कोई भी व्यक्ति बड़ी ही आसानी से कर सकता है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसी खास उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने जीवन में मौजूद सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं और आप एक खुशहाली पूर्वक जीवन व्यतीत करेंगे।

आइए जानते हैं सोमवार को कौन से करें उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि यदि कोई व्यक्ति लगातार सोमवार तक बबूल के पेड़ की जड़ में दूध अर्पित करता है तो इससे उस व्यक्ति को शिव जी की कृपा प्राप्त होती है इस उपाय के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में विवाह संबंधित आ रही सभी परेशानियां दूर होंगी।

  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक नहीं चल रही है तो इस स्थिति में सोमवार के दिन चांदी के नाग-नागिन को किसी नदी में प्रवाहित कीजिए इससे ग्रहों के दोष दूर हो जाएंगे।
  • अगर आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी का रुद्राभिषेक करते हैं तो इससे आपको पुण्य मिलता है और आपके जीवन की समस्त बाधाओं से भी छुटकारा प्राप्त होता है।

  • अगर आपको अपने घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति करनी है तो इसके लिए आप सोमवार के दिन गेहूं के आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाएं, इससे आपके घर में बरकत होने लगेगी और धन की कोई कमी नहीं रहेगी।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में पितृ दोष है तो इस स्थिति में सोमवार के दिन सुबह के समय स्नान करने के पश्चात गेहूं और काले तिल का दान कीजिए, इससे पितृ दोष से छुटकारा मिलता है।
  • अगर आप सोमवार के दिन तांबे का बर्तन, पीला या लाल रंग का वस्त्र, गेहूं, लाल चंदन भगवान शिव जी पर अर्पित करते हैं तो इससे सभी इच्छाएं पूरी होंगी।
  • अगर आप सोमवार के दिन शिवजी का चमत्कारिक मंत्र यानी महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं तो इससे अकाल मृत्यु से छुटकारा मिलता है और आपकी सेहत भी ठीक रहती है।

  • अगर आप सोमवार के दिन गाय के दूध से शिवलिंग को स्नान करवाते हैं तो इससे शिव जी आपसे प्रसन्न होंगे और आपको अपने जीवन में सफलता हासिल होगी।
  • यदि आपके जीवन में पैसों से जुड़ी हुई परेशानियां चल रही है तो इस स्थिति में सोमवार के दिन पीपल के पेड़ के पास की मिट्टी में ₹1 का सिक्का गाड़ दीजिए और उस पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक जरूर जलाएं, आपको यह काम शाम के समय भी करना होगा, इससे धन से जुड़ी हुई परेशानी दूर होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button