बॉलीवुड

कहां गायब हैं करीना की ये ऑनस्क्रीन बहन? हीरोइन से ज्यादा दिखती खूबसूरत, दर्दभरी रही Love Life

ग्लैमरस इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार है जो अपने काम के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। ये कभी अपने प्यार के कारण सुर्खिया बटोरते हैं तो कभी उनकी शादी और तलाक चर्चा का विषय बन जाता है। जहां कई कलाकार इंडस्ट्री में कदम रखते ही पापुलैरिटी हासिल कर लेते हैं तो कई लोग ज्यादा से ज्यादा काम करने के बावजूद वह सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं जिसके वे हकदार होते हैं और फिर गुमनामी की जिंदगी जीने लगते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी मशहूर एक्ट्रेस तनाज ईरानी के बारे में जो इन दिनों गुमनाम है।

20 की उम्र में की शादी

tanaaz irani

दरअसल, तनाज ईरानी बॉलीवुड की एक पॉपुलर अभिनेत्री है जिन्होंने अपने करियर में करीना कपूर समेत कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। वह कभी किसी बहन के किरदार में नजर आई तो कभी किसी की सहेली का किरदार में उन्होंने अपनी पहचान बनाई। बता दें, तनाज ईरानी बहुत छोटी थी तभी उनकी शादी हो गई थी। ऐसे में उनका रिश्ता जल्दी टूट भी गया।

tanaaz irani

8 अप्रैल 1972 को जन्मी तनाज ईरानी 20 साल की उम्र में जाने-माने स्टेज ड्रामा आर्टिस्ट फरीद कुरीम से शादी कर ली थी। इस दौरान इन दोनों ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी। ऐसे में एक्ट्रेस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

tanaaz irani

दरअसल, अलग समुदाय में शादी करने की वजह से उन्हें पारसी समुदाय से अलग निकाल दिया था। हालांकि एक्ट्रेस को इस बात से कभी कोई फर्क नहीं पड़ा। इस दौरान वह एक बेटी की मां बनी जिसका नाम जैनी है। हालांकि बेटी के जन्म के बाद दोनों पति-पत्नी के बीच अनबन होने लगी और फिर इन दोनों ने तलाक ले लिया।

तलाक के बाद 8 साल छोटे शख्स पर आया दिल….

tanaaz irani

तलाक के बाद तनाज ने कई फ़िल्में और टीवी में काम किया। इस दौरान उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की। इसके बाद वह ‘हद कर दी आपने’, ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘कुछ ना कहो’ और ’36 चाइना टाउन’ जैसी फिल्मों में नजर आई। इसके अलावा उन्होंने ‘बिग बॉस 3’, ‘दो और दो पांच’, ‘स्वाभिमान’, ‘मिले जब हम तुम’, ‘आहट’, ‘तलाश’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘गोपालजी’, ‘जबान संभाल के’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया।

tanaaz irani

इसी बीच उनकी जिंदगी में दोबारा प्यार आया और उन्होंने साल 2006 में गुरुकुल फेम बख्तियार ईरानी के साथ शादी रचा ली। बता दे बख्तियार उनसे करीब 8 साल छोटे हैं। इस शादी से तनाज को दो बच्चे हैं जिनका नाम जियस और जारा है जबकि उनकी बड़ी बेटी जेनी अपने पिता के साथ रहती हैं।

हालांकि जैनी अक्सर अपनी मां से मिलने के लिए आती रहती है। तनाज सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें साझा करती रहती है। बात करें उनके काम के बारे में तो वह फ़िलहाल अच्छे प्रोजेक्ट्स की तलाश में है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button