बॉलीवुड

अनुपम खेर-गोविंदा से अनिल कपूर तक, इन 7 सेलेब्स पर जान छिड़कते थे सतीश कौशिक, ऐसा था कनेक्शन

अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 9 मार्च की सुबह निधन हो गया था. 66 वर्षीय अभिनेता ने गुरुग्राम में अंतिम सांस ली थी. उनके निधन से फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स को तगड़ा झटका लगा है. सबको हंसाने गुदगुदाने वाले सतीश कौशिक अचानक से सभी को रुलाकर चले गए.

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जन्में सतीश कौशिक का निधन कार्डियक अरेस्ट के चलते हुआ है. इंडस्ट्री में उन्होंने खूब नाम कमाने के साथ ही कई दोस्त भी बनाए थे. आज हम आपको सतीश कौशिक के इंडस्ट्री के कुछ ख़ास दोस्तों के बारे में बता रहे हैं. नीचे आप जानेंगे सतीश कौशिक के 7 पक्के दोस्तों के बारे में.

अनुपम खेर

satish kaushik

satish kaushik

सतीश कौशिक को अनुपम खेर ने अपना जिगरी दोस्त माना था. दोनों के बीच 45 सालों की दोस्ती थी. दोनों की दोस्ती का साथ छूटने से अनुपम खेर सदमें में है. सतीश के निधन की जानकारी अनुपम ने ही ट्वीट करके दी थी.

anupam kher

satish kaushik

दोस्त को खो देने का गम अनुपम खेर के चेहरे पर साफ़ नजर आया. अनुपम सतीश के अंतिम दर्शन करने उनके घर भी पहुंचे थे और उनकी अंतिम यात्रा में भी शामिल हुए थे. इस दौरान दोस्त को आख़िरी बार देखकर अनुपम खेर रो पड़े थे.

अनिल कपूर

सतीश के ख़ास दोस्तों में दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर का नाम भी शामिल है. दोनों के बीच भी सालों पुरानी दोस्ती थी.

सतीश के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अनिल ने कई तस्वीरें पोस्ट की थी और कैप्शन दिया था कि, ”इंडस्ट्री के ख्याति प्राप्त लोगों ने अपने हार्डी को खो दिया है…थ्री मस्कटियर्स ने सबसे प्रतिभाशाली, उदार और प्यार करने वाले मस्किटियर को खो दिया है और मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है…बहुत जल्दी चला गया…आई लव यू सतीश”.

नीना गुप्ता

मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता भी सतीश के दोस्तों में शामिल है. दोनों के बीच दोस्ती साल 1975 से थी. एक बार नीना ने खुलासा किया था कि जब वे बिन ब्याही मां बन रही थी उस बुरे समय में उन्हें सतीश ने शादी के लिए प्रपोज किया था. इतना ही नहीं सतीश नीना के होने वाले बच्चे को भी अपनाने वाले थे.

अनंग देसाई

अनंग देसाई इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं. बता दें कि अनंग देसाई और सतीश भी सालों पुराने दोस्त थे. दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में मुलाकात के बाद हुई थी.

गोविंदा

सुपरस्टार गोविंदा भी सतीश के दोस्तों में गिने जाते है. दोनों कलाकारों ने साथ में बड़े पर्दे पर भी काम किया था. दोनों ‘साजन चले ससुराल’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आए हैं.

सुधीर मिश्रा

सुधीर मिश्रा ने फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ की कहानी लिखी थी. इसके सह लेखक सतीश थे और उन्होंने इस फिल्म में बतौर अभिनेता भी काम किया था.

पंकज त्रिपाठी

अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बना चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी भी सतीश कौशिक के काफी करीब थे. सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कागज’ में पंकज ने बतौर अभिनेता काम किया था.

सतीश को श्रद्धांजलि देते हुए पंकज ने लिखा था कि, ”बेहद दुखी हूं ,पिछले दिनों मिलने की बात कर रहे थे हम दोनों, अब मिलना नहीं होगा सतीश कौशिक सर. आपके सपने का सहभागी रहा हूं. अब स्मृतियों में रहेंगे. आपका अटूट भरोसा और स्नेह सदैव मेरे साथ रहेगा. ईश्वर परिवार को शक्ति दें. प्रणाम सर”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button