बॉलीवुड

किरण खेर को देख संजय दत्त के पिता ने की थी भविष्यवाणी, सालों बाद हुई सच साबित

किरण खेर ने हिंदी सिनेमा में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. किरण खेर बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. हाल ही में अभिनेत्री 70 साल की हो गई हैं. किरण खेर का जन्म 14 जून 1952 को पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में हुआ था. बता दें कि वे एक सिख परिवार से संबंधित थीं.

kirron kher

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि किरण के अभिनेत्री बनने में दिग्गज और दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त का बड़ा हाथ है. दरअसल सुनील दत्त की कही गई एक बात ने किरण खेर को अभिनेत्री बना दिया था. किरण से जुड़ा एक खुलासा खुद सुनील दत्त ने किया था. आइए आपको बताते है किरण खेर और सुनील दत्त साहब से जुड़ा एक किस्सा.

kirron kher

सुनील दत्त ने एक बार बताया था कि जब उन्होंने किरण खेर की तस्वीर देखी थी तो उन्होंने यह कहा था कि किरण कुछ न कुछ जरूर करेंगी. उन्होंने यह भी कहा था कि इस लड़की को फिल्मों में आना चाहिए. बता दें कि सुनील दत्त ने यह बात अपनी पत्नी और अभिनेत्री नरगिस के सामने कही थी.

किरण खेर एक बार टीवी शो ‘जीना इसी का नाम है’ में आईं थी तब उन्हें वो वीडियो दिखाया गया था जिसमें सुनील दत्त साहब उन्हें लेर भविष्यवाणी करते हुए नजर आ रहे थे. सुनील दत्त ने किरण के लिए कहा था कि, ”तुम्हें याद होगा कि पहली बार मैं जब तुम्हें मुंबई लाया था मैंने और मेरी धर्मपत्नी ने तुम्हारी फोटोग्राफ्स देखी थी. उस वक्त हम एक फिल्म बना रहे थे तो मैंने सोचा कि ये लड़की जरूर कुछ न कुछ बनेगी”.

सुनील दत्त ने आगे कहा था कि, ”क्यों न इसे फिल्म में लाया जाए और मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस चीज की है कि आकर तुमने मेहनत की. हारी नहीं तुम क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में बहुत मेहनत करनी पड़ती है. मैं बधाई देता हूं कि तुमने जिस मेहनत से, जिस लगन से फिल्मी दुनिया में आकर अपना मुकाम बनाया है”.

नहीं बन पाई थी फिल्म…

kirron kher

वहीं किरण खेर ने शो पर कहा था कि सुनील दत्त जो फिल्म बना रहे थे अंततः वो नहीं बन पाई थी. किरण ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा था कि कुछ आर्थिक दिक्कतें हो गई थीं जिनकी वजह से फिल्म कभी बन नहीं पाई थी.

पंजाबी सिनेमा से किरण ने किया था डेब्यू…

kirron kher

किरण खेर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से नहीं बल्कि पंजाबी सिनेमा से की थी. उन्होंने पंजाबी सिनेमा में अपने कदम फील ‘असर प्यार दा’ से की थी. यह फिल्म साल 1973 में प्रदर्शित हुई थी. बाद में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और वे अपने फिल्मी करियर के दौरान राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित की गई.

सांसद भी है किरण खेर…

kirron kher

किरण किरण ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया है. फिलहाल वे भारतीय जनता पार्टी की ओर से चंडीगढ़ से सांसद हैं. लंबे समय से वे राजनीति से जुड़ी हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button