अन्य

इन उपायों को करने से होती है धन की वर्षा, लक्ष्मी माता प्रसन्न हो कर धन से भर देते हैं भण्डार

इस दुनिया में धन की जरूरत हर किसी व्यक्ति को है यदि व्यक्ति के पास धन की कमी है तो उसकी छोटी-छोटी इच्छाएं अधूरी रह जाती है हर व्यक्ति धन कमाने के लिए ही नौकरी करता है परंतु यह धन या तो पानी की तरह बह जाता है या फिर व्यर्थ के कार्यों में व्यय हो जाता है और आखिरी में व्यक्ति यही सोचता है कि ऐसा क्या किया जाना चाहिए जिससे पैसे बच जाए और आर्थिक स्थिति में सुधार हो पाए परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धन सिर्फ चाहने भर से ही नहीं प्राप्त हो जाता बल्कि इसके लिए मेहनत के साथ-साथ धन की देवी माता लक्ष्मी जी को भी प्रसन्न करना बहुत ही आवश्यक है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आपके जीवन में धन की वर्षा होने लगेगी और आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी।

आइए जानते हैं यह उपाय कौन से हैं:-

  • यदि आपके जीवन में धन से संबंधित परेशानियां है तो आप इसका समाधान धन की देवी माता लक्ष्मी जी से प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अपने पर्स में धन की देवी माता लक्ष्मी जी की तस्वीर रखते हैं तो इससे पैसे की कमी नहीं होगी परंतु आपको इस तस्वीर को चुनने से पहले इस बात का खास ध्यान देना होगा कि आप माता लक्ष्मी की वह तस्वीर चुने जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हो।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो पर्स में पीपल का पत्ता रखना चाहिए इससे आर्थिक लाभ प्राप्त होता है पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के पश्चात शुभ मुहूर्त देख कर इसे पर्स में नोटों के बीच में रख लीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहेगा और आपके पर्स में हमेशा पैसे भरे रहेंगे।

  • यदि आप अपनी आर्थिक तंगी से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अपने घर की तिजोरी में चांदी का हाथी रख लीजिए इसके अतिरिक्त आप अपनी जेब में शुद्ध चांदी का एक छोटा सा हाथी भी रख सकते हैं इससे आपकी धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी।
  • आप एक चांदी की डिब्बी में पानी भरकर उस डिब्बी को तिजोरी में रख लीजिए जब पानी सूख जाता है तो उसको दोबारा से भर लीजिए आप हर बार पानी सूख जाने के बाद उसे भरते रहिए इससे आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी।
  • आप माता लक्ष्मी का आवाहन कीजिए इसी के साथ मुख्य द्वार पर हल्दी और पानी का छिड़काव भी कीजिए यदि आपको यह उपाय करने में कोई परेशानी आती है तो आप अपने मुख्य द्वार पर एक लोटा पानी भी डाल सकते हैं।

  • यदि आप अपने घर में हमेशा सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल चीनी घी तथा दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित कीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी का वास हमेशा रहेगा।

नोट:- हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको दे सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जाने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button