अध्यात्म

यह 9 उपाय स्त्री पुरुष के बुरे समय को करेंगे दूर, जीवन में आएगी सुख-शांति

इस दुनिया में हर कोई व्यक्ति चाहता है कि वह अपने जीवन में खुशहाल रहें जिसके लिए वह हर संभव कोशिश करता है दिन रात मेहनत करता है जिससे उसके जीवन और उसके परिवार के जीवन में खुशियां आ सके परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को खुशियां प्राप्त नहीं हो पाती हैं समय के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन में सुख दुख आते जाते रहते हैं सभी का समय एक जैसा रहे यह संभव नहीं हो सकता व्यक्ति को सुख दुख का सामना करना पड़ता है अगर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में बुरे समय से गुजर ना पड़ रहा है तो आज हम आपको ज्योतिष में बताए गए ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनको अपनाकर आपको काफी लाभ प्राप्त होगा अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपके जीवन में खुशियां आएंगी स्त्री या पुरुष के बुरे समय दूर होंगे।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

  • जब आप सुबह के समय उठते हैं तो सबसे पहले अपने इष्ट देव को याद कीजिए और इस दिन को शुभ बनाने की प्रार्थना कीजिए यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके दिन की शुरुआत बहुत ही अच्छी होगी और दिन भर आपके अंदर सकारात्मकता का संचार बना रहेगा।
  • आप सोमवार को घर से निकलने से पहले आईने में अपना चेहरा देखिए, मंगलवार को मिठाई गुड आदि खाकर घर से बाहर निकलें, बुधवार को हरे धनिए की कुछ पत्तियां खाकर घर से बाहर निकले, गुरुवार को सरसों के कुछ दाने खाकर घर से बाहर निकले, शुक्रवार को दही और शनिवार को तेल से बने व्यंजन खाकर घर से बाहर निकलें अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखते हैं तो इससे आपका बुरा समय बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगा।

  • आप महाबली हनुमान जी के मंदिर जाइये भगवान जी को एक मीठा पान अर्पित कीजिए तेल का दीपक जलाइए और हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।
  • हिंदू धर्म में दान करना बहुत ही पुन्य का काम माना जाता है आप कम से कम किसी एक गरीब को गुड़ चना खाना या धन का दान रोजाना अवश्य कीजिए इससे आपको निर्धन व्यक्तियों की दुआएं मिलेंगी जिसकी वजह से आपके घर परिवार में बरकत रहेगी।

  • अगर आप अपना वैवाहिक जीवन सुखी और प्रेम पूर्वक व्यतीत करना चाहते हैं तो इसके लिए आप रोजाना शिवजी के साथ माता पार्वती जी की भी पूजा कीजिए।
  • अगर आप सुख समृद्धि की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी मंदिर में पीपल का पौधा लगाएं रोजाना इस पौधे की देखभाल करें जैसे-जैसे यह पौधा बड़ा होगा आपकी सभी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

  • जब आप रात में सोने जाते हैं तो रोजाना सोने से पहले कमरे में थोड़ा सा कपूर जला दीजिए कपूर की सुगंध से नकारात्मकता दूर होती है और आपको नींद भी अच्छी आएगी इससे आपकी मानसिक शांति प्राप्त होती है।
  • अगर आप अपने घर से नकारात्मकता और बुरी नजर के प्रभाव को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप रोजाना अपने घर में लोबान या गूगल की धूप जला सकते हैं।
  • आप रोजाना सुबह के समय सूर्य उदय के पश्चात और शाम के समय सूर्यास्त से पहले दिन में दो बार एक रोटी लीजिए इस रोटी को अपने ऊपर से 11 बार वार लीजिए और यह रोटी कुत्ते को खिला दीजिए अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे किसी भी प्रकार की बुरी नजर नहीं लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button