बॉलीवुड

बॉलीवुड की इस खूबसूरत अभिनेत्री को नहीं बनना था कलाकार, मजबूरियो के हाथ बिक गये थे इसके सपने

जब भी कोई आम इंसान बॉलीवुड को देखता है, तो उसके मन में एक ही सवाल होता है कि इनके पास इतनी ज्यादा दौलत कैसे? इनकी लाइफस्टाइल देखकर वो पूरी तरह से प्रभावित हो जाता है। फिल्म कलाकारों को देखकर हमारा भी मन करता है कि उन्हीं की तरह खूब पैसा हो। इतना ही नहीं, हम यह भी सोचते हैं कि इन्होंने ये सारी दौलत बहुत ही कम समय में कमा ली है। इन्हें सिर्फ कैमरे के सामने जाकर एक्टिंग करनी होती है और फिर इन पर पैसों की बरसात होती हैं। पर आज हम आपको ऐसी कलाकार से मिलवाएंगे, जिन्होंने यहां तक पहुंचने में क्या कुछ नहीं किया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड की दुनिया में जहां एक तरफ कुछ ऐसे कलाकार हैं, जिनके माता पिता इस इंड्रस्टी से जुड़े थे, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। ऐसे कलाकारों के लिए यहां अपनी जगह बनाना बहुत ही मुश्किल होता है। कहा जाता है कि बॉलीवुड में भी खूब परिवारवाद देखने को मिलता है। पर इन कलाकारों ने अपनी हिम्मत नहीं हारी। आज हम आपको एक खूबसूरत अभिनेत्री से मिलवाएंगे, जिन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए तरह तरह की मुश्किलों का सामना किया था, पर वो आज लाखों दिलों की धड़कन हैं।

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी जरीन

हम बात कर रहे हैं मशहूर अभिनेत्री जरीन खान की। जरीन ने बॉलीवुड में जगह अपने दम पर बनाई है। जरीने के लिए यह सब आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी, बल्कि अपने सपने को पूरा करने के लिए वो बॉलीवुड में आ गई। क्या आप जानते हैं कि जरीन को एक्टर नहीं कुछ और बनना था, लेकिन मजबूरी में उनका वो सपना तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन अब वो जिस जगह है, वहां बहुत खुश हैं। पर फिर भी कभी न कभी जरीन उनका वो सपना पूरा न होने की वजह से काफी दुख भी होता है।

कॉल सेंटर में जरीन ने की थी जॉब

जरीन ने जब अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की तो उन्हें डॉक्टर बनना था, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से उन्होंने घरवालों की मदद करने के लिए कॉल सेंटर में कई साल तक नौकरी किया। बता दें कि जरीन का बचपन से यह सपना था कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बने। जरीन को एक्टर बनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, वो तो डॉक्टर बनाना चाहती थी, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। जरीन ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई साइंस में की है, पर उनका डॉक्टर बनने का सपना अब कभी पूरा नहीं होगा।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जरीन जैसी अब दिखती है, वैसे पहले नहीं थी। जरीन पहले काफी मोटी थी, जिसकी वजह से उन्हें देखने पर यह कोई नहीं कह सकता है कि वो आज बॉलीवुड की इतनी मशहूर एक्ट्रेस हैं। बॉलीवुड में आने से पहले जरीन ने तमिल में भी काम किया। जरीन ने तमिल में एक आइटम सांग किया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया, इसके  बाद तो मानो जरीन की किस्मत खुल गई। पर यहां से बॉलीवुड तक आने के लिए जरीन को तरह तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा। अंतत: जरीन को सलमान ने लांच किया, जिसकी वजह से लोग उन्हें सलमान की अभिनेत्री कहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button