क्रिकेट

अब विराट कोहली की जगह ये खिलाड़ी बनेगा इंडियन टीम का कप्तान, कल होगा फैसला!

इन दिनों पूरे भारत देश पर आईपीएल का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है. वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल दूसरा ऐसा गेम है, जो हमे क्रिकेट देखने पर मजबूर करता है. जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि मई के महीने की शुरुआत हो चुकी है और इस बार में आईपीएल मैच 27 मई 2018 तक खेले जाएंगे. हालांकि सभी टीमें अपनी बेहतरीन पारी से दर्शकों का दिल जीत रही है. मगर ऐसे में देखना यह होगा कि इस बार की आईपीएल ट्राफी किस टीम के हाथ सौंपी जाएगी. बहरहाल यह बात तो थी आईपीएल की. मगर हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से उनकी कप्तानी छीनी जा रही है.

दरअसल, कुछ दिनों में अफगानिस्तान में टेस्ट मैच होने वाले हैं. मगर विराट आईपीएल खेलने में काफी व्यस्त नजर आ रहे हैं. जिसके चलते BCCI ने अब इन टेस्ट मैच की जिम्मेदारी किसी और खिलाड़ी के जिम्मे सौंपने की तैयारी कर ली है. गौरतलब है कि इस बार क्रिकेट का जो कप्तान चुना जा रहा है, वह आईपीएल में अपनी ख़राब परफॉरमेंस को लेकर काफी फेमस है. जी हाँ, यह कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टाम का खिलाड़ी अजिंक्या रहाणे है.

कल होने जा रही है घोषणा

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय टीम के इस नए कप्तान का चुनाव हो चूका है मगर अभी मीडिया के सामने इसकी घोषणा होनी बाकी है. ऐसे में BCCI ने नए कप्तान की घोषणा कल करने का फैसला लिया है. अफगानिस्तान में हो रहे टेस्ट मैच में इंडिया अपना जादू चला पाएगा या नहीं ये तो आने वाला वक़्त ही बता पाएगा. क्यूँकि विराट कोहली जून में काउंटी क्रिकेट में व्यस्त होंगे इसलिए उनके स्थान पर टीम की कमान अजिंक्या रहाणे को मिलना तय माना जा रहा है.

कब होंगे ये टेस्ट मैच?

आपको हम बता दें कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम बेंगलूर में अफगानिस्तान के साथ मैच खेलेगी. ख़बरों की माने तो यह मैच 14 से 18 जून तक खेले जाएंगे. इस बार भारतीय टीम बैंगलोर में अफगानिस्तान के साथ एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलेगी जो कि जिंदगी भर के लिए सबको याद रह जाएगा. इसका कारण भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान को माना जा रहा है. अजिंक्या रहाणे इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल धर्मशाला टेस्ट में भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं और टीम इंडिया को उन्होंने उस टेस्ट मैच में जीत भी दिलाई थी.

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के पहले दो टेस्ट मैच में अजिंक्या को टॉप एलेवेन में जगह नहीं मिल सकी थी. तब उनकी जगह रोहित शर्मा को चुना गया था. मगर उनके खराब प्रदर्शन के चलते तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें अजिंक्या के साथ रिप्लेस कर दिया गया था.  मौका मिलते ही  अजिंक्या ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टेस्ट मैचों में अपनी उपयोगिता बता दी थी. गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रही है. ऐसे में यह मैच उनके देशवासियों के लिए काफी भावुक जाने वाला है. ऐसे में  भले ही उनकी टीम हारे या जीते लेकिन वो अनुभव उनके लिए सचमुच अनमोल होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button