मज़ेदार जोक्स

दिन भर की टेंशन को पलभर में दूर करेंगे ये मजेदार और नटखट जोक्स, सारी टेंशन हो जायेगी छू-मंतर

लाइफ में हर किसी को मुस्कुराना चाहिए…ऐसी बातें आपने बहुत ही सुनी होगी, लेकिन लोग सिर्फ आप सलाह देकर निकल जाते हैं, पर हम आपके लिए कुछ ऐसे मजेदार चुटकुले लेकर आएं है, जिसे पढ़ने के बाद आप कितने भी उदास क्यों न हो, पर आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। जी हां, आपका मन इन चुटकुलों को पढ़कर एकदम खुश हो जाएगा। यूं तो आप खुश रहने के कई तरीके अपनाते हैं, लेकिन जोक्स पढ़ना आपको ज्यादा खुश कर सकता है, यकीन नहीं..तो चलिए पढ़िये हमारे इन जोक्स को जिसके बाद आपका मन एकदम खिलखिला उठेगा।

टेंशन फ्री लाइफ जीना आजकल लोग भूल चुके हैं। काम की वजह से प्रेशर इतना रहता है कि आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, ऐसे में आपको अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं। आपको बता दें कि आपको हमेशा खुलकर हंसना चाहिए, हंसने के बहुत सारे फायदे होते। बॉडी खुश रहने से एकदम फिट रहती है।

आपके आस पास का माहौल भी आपके खुश रहने की वजह से एकदम खुशनुमा रहता है। इतना ही नहीं जब आप हंसते हैं तो आपकी बॉडी बीमारियों से भी रहती है। आपने जरूर सुना होगा कि डॉक्टर भी यही कहते हैं कि हमेशा हंसते रहना चाहिए, हंसने से खून का संचार भी एकदम सही रहता है। इतना ही नहीं हंसते हंसते आप अपने दुखों को भी भूल जाते हैं।

यहां आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि हंसने से आप अंदर तक खुश हो जाते हैं, जिसकी वजह से आपके अंदर से नेगेटिव थिंक भी बाहर चली जाती है। इतना ही नहीं हंसने और खुश रहने से आपका काम में भी अच्छा दिल लगता है। ऐसे में अगर आप बहुत ही ज्यादा सैड रहते हैं, तो अभी से मुस्कुराना शुरू कर दीजिए, यूं तो हमारे जोक्स पढ़कर आपका हंसते हंसते पेट फूल ही गया होगा।

अगर आप अकेले हंसते हैं तो आपको इतनी खुशी नहीं होती है, लेकिन अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर हंसते हैं, तो आपकी आपके रिश्ते को भी मजबूत करती है, जिसकी वजह से आप दोनों के बीच प्यार और भी गहरा हो जाता है। इतना ही नहीं आपका रिश्ता पहले से और भी ज्यादा मजबूत हो जाता है, यकीन नहीं तो आजमा कर देखिये वाकई बहुत खुशी मिलेगी।

हंसने के एक फायदे तो हम आपको बताना ही भूल गये वो ये है कि अगर आप हंसगे तो आपके चेहरे से आपकी उम्र का पता नहीं लग पाएगा, यानि आप एकदम तनाव मुक्त रहेंगे तो आपकी त्वचा भी एकदम खिलखिलाने लगेगी, ऐसे में आपको अक्सर इसी तरह के जोक्स पढ़ते रहना चाहिए, और ऐसे जोक्स सिर्फ यही मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button