अध्यात्म

गुरुवार के यह उपाय नहीं जाते खाली, दूर होगी पैसों की तंगी, विष्णु जी होंगे प्रसन्न

वर्तमान समय में हर कोई व्यक्ति अपनी जरूरतों को पूरा करने के पीछे भाग रहा है, हर किसी व्यक्ति की सबसे पहली जरूरत पैसा है, हर कोई व्यक्ति अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है, जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है, कई बार व्यक्ति पैसा कमाने में तो सफल हो जाता है परंतु उसके पास पैसा अधिक समय के लिए नहीं रुक पाता है, इधर-उधर के कामों में बेवजह का पैसा खर्च हो जाता है, जिसकी वजह से आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है, अगर आपके जीवन में भी धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न हो रही है? आप धन का संचय नहीं कर पा रहे हैं तो इस स्थिति में आप कुछ उपाय अपना सकते हैं।

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी दी गई है जिसको करने से धन से जुड़ी हुई परेशानियों से राहत मिलती है, अगर आप गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में आ रही आर्थिक परेशानियां शीघ्र ही दूर होंगी और आप अपने घर परिवार के साथ सुख शांति पूर्वक समय व्यतीत करेंगे।

जैसा कि आप लोग जानते हैं गुरुवार को भगवान बृहस्पति और विष्णु जी की पूजा होती है, अगर इनको कुछ विशेष चीजें अर्पित की जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती है, आज हम आपको ऐसे कुछ सरल उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसको करके आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है और इसका आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

आइए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से करें उपाय

  • अगर आपको आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना है तो ऐसे में आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिला लीजिए, इसके पश्चात आप इस पानी से नहा कर केले की जड़ में जल अर्पित करें, आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप जो जल केले की जड़ में अर्पित करेंगे उसमें भी आप चुटकी भर हल्दी और पीले फूल इस्तेमाल जरूर कीजिए, इससे आर्थिक संकट दूर होता है।

  • अगर व्यक्ति गुरुवार का व्रत रखता है तो इससे उसको शुभ फल की प्राप्ति होती है, आप गुरुवार के व्रत का संकल्प लीजिए और कम से कम 12 गुरुवार का व्रत अवश्य कीजिए, लेकिन व्रत के दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप केले का दान कर सकते हैं परंतु आप स्वयं केले का सेवन मत कीजिए, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होती है और आपके घर परिवार में खुशियां आती हैं।

  • अगर आप गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा करने के पश्चात केले पर जल अर्पित करते हैं और तुलसी के पौधे के ऊपर कच्चा दूध अर्पित करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में शुभ परिणाम हासिल होते हैं, आपको यह प्रयत्न करना होगा कि आप इस उपाय को गुरु पुष्य नक्षत्र से आरंभ कीजिए।
  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति कमजोर है तो इस स्थिति में बृहस्पति को मजबूत बनाने के लिए रोजाना नियमित रूप से शिवजी को पीले कनेर के फूल अर्पित कीजिए, इससे आपको अपने जीवन में धन-सुख की प्राप्ति होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button