क्रिकेट

BGT : दूसरे टेस्ट में भी भारत की जीत पक्की ! BCCI ने कर दिया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया हुआ परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम के सितारें इन दिनों बुलंद है. भारतीय क्रिकेट टीम लगातार शानदार खेल दिखा रही है. फिलहाल टीम इंडिया अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. भारत के लिए इस सीरीज का शानदार आगाज हुआ है.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया था जिसमें कंगारुओं को भारतीय शेरों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारत ने नागपुर टेस्ट मैच एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया था. इसके साथ ही भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में पहुंचने की उम्मीदें और बढ़ चुकी है.

भारतीय टीम की निगाहें अब सीरीज के दूसरे मुकाबले पर है. जहां भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. दरअसल ऐसा BCCI के एक ऐलान के बाद हो सकता है.

दरअसल अब भारतीय टीम के साथ मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर जुड़ चुके हैं. श्रेयस के आने के साथ भारतीय बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी. श्रेयस अय्यर को बीते दिनों चोट लग गई थी. हालांकि अब वे ठीक होकर टीम में लौट चुके हैं. उम्मीद है कि उन्हें दूसरे मैच में मौका मिल सकता है.

चोट के बाद श्रेयस अय्यर ने फिटनेस टेस्ट पास करके टीम में वापसी की है. हाल ही में BCCI ने जानकारी देते हुए कहा है कि अय्यर दिल्ली टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ चुके हैं. 14 फरवरी को BCCI ने इस संबंध में ऐलान किया था. श्रेयस के आने से भारतीय टीम में भी खुशी का माहौल है.

सूर्यकुमार की जगह लें सकते हैं अय्यर

बता दें कि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए श्रेयस अय्यर मौजूद नहीं थे. अय्यर चोट के चलते बाहर थे. इस वजह से 32 शला के सूर्यकुमार यादाव को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिला था. लेकिन सूर्या इसका फायदा नहीं उठा सके थे. वे अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे.

श्रेयस अय्यर के आने से अब भारतीय टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा दूसरे मुकाबले में अय्यर को मौका दे सकते है और अगर ऐसा होता है तो फिर सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है. अब देखना होगा कि दिल्ली टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होती है.

बता दें कि नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर सिर्फ 177 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम ने 400 रनों का स्कोर खड़ा किया. वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 91 रनों पर सिमट गई थी और भारत ने यह मुकाबला शानदार अंदाज में जीत लिया था. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम 17 फरवरी से खेला जाएगा. मैच की शुरुआत सुबह साढ़े नौ बजे से होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button