बॉलीवुड

‘जोधाबाई’ बनकर घर-घर में मशहूर हुई थी परिधि शर्मा, एक फैसले के कारण बर्बाद हो गई जिंदगी

छोटे पर्दे की ऐसी कई अदाकाराएं है जो घर-घर में काफी लोकप्रिय है और उन्होंने अपने काम से दर्शकों एवं फैस का दिल जीता है जबकि कई हसीनाएं ऐसी भी है जो कभी चर्चा में रही थी लेकिन आज वे गुमनामी में जीवन जी रही है. इन्हीं अदाकाराओं में एक नाम शुमार है परिधि शर्मा का.

paridhi sharma

बता दें कि परिधि शर्मा एक समय छोटे पर्दे की जानी मानी अभिनेत्री थीं. उन्हें पहचान मिली थी लोकप्रिय धारावाहिक ‘जोधा अकबर’ से. यह धारावाहिक दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था. इसे घर-घर में काफी लोकप्रियता मिली थी. बता दें कि इस लोकप्रिय धारावाहिक में परिधि शर्मा ने ‘जोधाबाई’ का किरदार निभाया था.

paridhi sharma

जोधाबाई का किरदार निभाकर परिधि काफी मशहूर हो गई थीं. वो बात अलग है कि आज वे गुमनामी के अंधेरे में अपना जीवन यापन कर रही हैं. उनके जीवन में भी अब काफी बदलाव आ चुका है. गौरतलब है कि धारावाहिक जोधा अकबर की शुरुआत साल 2013 में हुई थी इसे एकता कपूर ने बनाया था. तब परिधि जोधाबाई बनकर हर किसी का दिल जीतने में कामयाब हुई थी लेकिन आज परिधि कहां है.

paridhi sharma

paridhi sharma

परिधि शर्मा 35 साल की हो चुकी हैं. परिधि का जन्म 15 मई 1987 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. बता दें कि छोटे पर्दे की दुनिया में कदम रखने से पहले ही परिधि ने शादी कर ली थी. परिधि ने करीब 21 से 22 साल की उम्र में विवाह कर लिया था. उनके पति का नाम तन्मय सक्सेना है. दोनों की शादी साल 2009 में हुई थी. तन्मय सक्सेना एक बिजनेसमैन है.

paridhi sharma

paridhi sharma

बता दें कि परिधि पर आरोप भी लग चुके है कि उन्होंने दुनिया से अपनी शादी की बात छिपाकर रखी थी. टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही वे शादीशुदा थी और इस बात की जानकारी किसी को भी नहीं थी. बाद में जब यह खुलासा हुआ कि परिधि शर्मा शादीशुदा है तो इस बात से हर कोई हैरान रह गया था. सालों तक अभिनेत्री ने यह राज छिपाकर रखा था.

एक बेटे के माता-पिता हैं परिधि-तन्मय…

paridhi sharma

परिधि शर्मा और तन्मय सक्सेना शादी के बाद साल 2016 में एक बेटे के माता-पिता बने थे. कपल के बेटे का नाम रिधर्व सक्सेना है.

paridhi sharma

परिधि ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2010 में धारावाहिक ‘तेरे मेरे सपने’ से की थी. इसके बाअद वे साल 2011 में सीरियल ‘रुक जाना नहीं’ में नजर आईं. वहीं साल 2013 में उन्होंने जोधाबाई धारावाहिक में काम किया था. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया था.

paridhi sharma

paridhi sharma

परिधि ने दो साल के ब्रेक के बाद साल 2018 में सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ से वापसी की थी. हालांकि उनकी वापसी सफल नहीं रही थी. इस धारावाहिक में परिधि ने एक टीनएज लड़की की मां का रोल निभाया था.

paridhi sharma

paridhi sharma

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button