हनुमान मंदिर में जाकर नींबू और लौंग का करें ये उपाय, भरपूर मिलेगी तरक्की, सफलता चूमेगी कदम

DMCA.com Protection Status

हर व्यक्ति के जीवन में अच्छे और बुरे दिन आते-जाते रहते हैं, हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि वह अपने जीवन में लगातार सफलता हासिल करें, जिससे वह अपने परिवार के साथ खुशी पूर्वक समय व्यतीत कर पाए. परंतु अक्सर यह देखा गया है कि व्यक्ति की लाख कोशिश करने के बावजूद भी उसकी तरक्की के मार्ग में कोई ना कोई बाधाएं उत्पन्न होती रहती है. जिसकी वजह से उसको सफलता प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थिति में कुछ उपाय अपना सकते हैं जी हां. आप नींबू का उपाय अपनाकर अपने जीवन में चल रही कई तरह की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

शास्त्रों में नींबू का उपाय कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने का प्रभावी उपाय माना गया है, नींबू के इन उपायों से आपके घर पर पड़ने वाली बुरी नजर दूर होती है और तरक्की की राह में आने वाली बाधाएं भी दूर हो सकती हैं, आज हम आपको नींबू के उपाय से आप अपने जीवन की परेशानियों को किस प्रकार से दूर कर सकते हैं इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

नींबू और लौंग का करें ये उपाय

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि घर में अगर नींबू का पेड़ लगाया जाए तो इससे घर की सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, अगर आप अपने घर में नींबू का पेड़ लगाते हैं तो इससे आसपास का वातावरण शुद्ध होता है, इसके अलावा आप नींबू का प्रयोग करके बुरी नजर से भी छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं, आप अपने व्यवसाय के स्थान पर पड़ने वाली बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए आप व्यवसाय स्थल के बाहर नींबू के साथ मिर्ची लटकाएं।

  • अगर आपके घर परिवार या व्यवसाय पर किसी की बुरी नजर लग गई है तो इस स्थिति में आप एक नींबू लीजिए और अपने घर या व्यापार के स्थान पर चारों तरफ इसको घुमाए, इसके पश्चात इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर फेंक दीजिए, इससे बुरी नजर का प्रभाव दूर होगा और आपको अपने व्यापार में तरक्की हासिल होगी।

  • अगर आप अपने जीवन में अपार सफलता हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हनुमान मंदिर में जाएं और साथ में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाइए, इसके पश्चात आप नींबू के ऊपर इन चार लौंग को लगा दीजिए, उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए, इसके साथ महाबली हनुमान जी से सफलता की प्रार्थना कीजिए, इससे आपके जीवन में सफलता के मार्ग में जो भी बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं वह दूर होंगी।
  • अगर कोई व्यक्ति अचानक ही किसी बीमारी से पीड़ित हो गया है और इलाज कराने के बावजूद भी उसके स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं आ रहा है तो इस स्थिति में आप नींबू का उपाय अवश्य कीजिए, इसके लिए आप एक साबुत नींबू लेकर उसके ऊपर काली स्याही से 307 लिख दीजिए, अब पीड़ित व्यक्ति के ऊपर उल्टी तरफ से 7 बार इसको उतार लीजिए, इसके पश्चात आप इस नींबू के चार टुकड़े करें परंतु आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप इस नींबू के चार टुकड़े इस प्रकार से कीजिए जिससे यह नीचे से जुड़े रहे, फिर इस निंबू को किसी सुनसान स्थान पर फेंक कर आ जाए, इस उपाय को करने से पीड़ित व्यक्ति के स्वास्थ्य में शीघ्र ही सुधार आएगा।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply