अन्य

व्यापार में हो रहा है नुकसान तो घर में रखें ये 4 चीजें, नतीजा देखकर हैरान रह जाएंगे

कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद मनचाहा फल या परिणाम नहीं मिल पाता है. व्यापार में लगातार घाटा होता है. अत्‍यधिक निवेश करने पर आपका सारा पैसा डूब जाता है और आप बर्बाद हो जाते हैं. व्‍यापार में ऐसी परेशानियां चलती रहती हैं और आप समझ नहीं पाते कि ऐसा क्यों हो रहा है. कहते हैं वास्तुशास्त्र का प्रभाव हमारे जीवन से जुड़ी हर चीज पर पड़ता है और वह हमारी जीवनशैली को प्रभावित करता है. इसलिये हम घऱ से लेकर रसोई और बाथरूम तक का निर्माण वास्तु के नियमों के अनुसार जगह और दिशा देखकर करते हैं. ठीक इसी तरह यदि आपको व्यापार में परेशानी हो या घाटे का सामना करना पड़ रहा हो, तो वास्तु के कुछ उपाय आपको इससे निजात दिला सकते हैं. इन उपायों को अपनाने से व्यापार में वृद्धि होगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी. कहते हैं कि बिजनेस में होने वाले घाटे से बचने के लिए घर में इन 4 चीजों में से किसी एक को अवश्य रखना चाहिए. ये चीजें आपको आसानी से कहीं भी मिल जाएंगी और इसका लाभ देखकर आप हैरान रह जाएंगे. तो कौन सी हैं वो 4 चीजें जो व्यापार में होने वाले घाटे को खत्म करके व्यापर वृद्धि में मदद करती हैं. आईये जानते हैं.

व्यापार में लाभ और वृद्धि के लिए घर में रखे ये 4 चीजें

क्रिस्टल बॉल

वास्तु में बिज़नेस ग्रोथ के लिए क्रिस्टल बॉल का बहुत महत्व होता है. वास्तु के अनुसार व्यक्ति को अपने ऑफिस के उत्तर-पश्चिम दिशा में रंग-बिरंगी क्रिस्टल बॉल रखनी चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने पर बिज़नेस करने वाले व्यक्ति को लाभ होता है और उसका व्यापार तेज़ी से बढ़ने लगता है.

हल्दी

वास्तु में बिज़नेस में चल रही पैसे से जुड़ी समस्या के लिए और भी समाधान है. कहते हैं कि व्यापार करने वाला व्यक्ति अगर घर की तिजोरी या फिर पैसे रखने वाले स्थान पर हल्दी की दो गांठ रख दे, तो घर में बरकत ही बरकत होती है. इसके अलावा तिजोरी में या पैसे रखने वाले स्थान पर कुबेर मंत्र रखना भी लाभकारी माना जाता है.

फिश एक्वेरियम

फिश एक्वेरियम अधिकतर घरों में होता है. घर में एक्वेरियम का रखना शुभ माना जाता है. यदि आप चाहते हैं कि धन और सौभाग्य में वृद्धि हो, तो घर में एक्वेरियम ज़रूर रखें. इसे घर में रखने से धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगती हैं और व्यापार में वृद्धि होती है.

पानी से भरा कटोरा

व्यापार में पैसे संबंधित परेशानियों के लिए एक और उपाय को बेहद लाभकारी माना गया है. इस उपाय में घर की उत्तर दिशा में पक्षियों के लिए पानी से भरा एक कटोरा रख देना चाहिए. ध्यान रहे कि कटोरा मिट्टी का हो. वैसे तो कोई भी कटोरा रख सकते हैं पर मिट्टी का कटोरा रखना ज्यादा शुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने पर आय का स्त्रोत बढ़ता है और घर में खुशहाली आती है.

पढ़ें उल्टा स्वास्तिक बनाने से मनोकामनाएं होंगी पूरी, सौभाग्य के साथ लक्ष्मी की होगी प्राप्ति

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button