दिलचस्प

लव लाइफ में अगर गायब हो गया है रोमांस, तो इन तरीकों से करें पार्टनर के दिल में राज

पार्टनर के साथ हमेशा खुश रहने के लिए  जरूरी है कि रोमांस बना रहे और दोनों के बीच की दूरियां कम न हो। अक्सर देखा जाता है कि शादी के पहले तक तो कपल्स एक दूसरे के साथ काफी खुश रहते हैं और जब इनका ये रिश्ता आगे बढ़ता है और शादी तक पहुँच जाता है तो एक दो साल बाद दोनों की दूरियां साफ दिखने लगती हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि घर की जिम्मेदारी के चलते  दोनों एक दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते और दूरियाँ लगातार बढ़ती जाती हैं जिस वजह से कपल्स को लाइफ बोरिंग लगने लगती है। अगर आप ऐसी बोरिंग लाइफ से बचना चाहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किन किन उपायों से आप इस बोरिंग लाइफ से बच सकते हैं।

  • पार्टनर की नजर में खास बनें- हमेशा पार्टनर ये ध्यान रखें कि पार्टनर आपसे क्या उम्मीद करता है उसकी छोटी छोटी बातों का ख्याल रखें और इसकी चिंता तो कभी न करें कि वो आपके बारे में क्या सोचता है। अगर वो आपका सच्चा पार्टनर है तो उसे आपकी हर आदतों  का पता होगा।
  • उपहार दें- समय समय पर गिफ्ट देते रहें। ऐसा करने से प्यार बरकरार रहता है। अपने पार्टनर के पसंद का ध्यान रखते हुए उसे वैसा ही कुछ दें जो उसे पसंद हो। गिफ्ट देते समय ऐसे जगह का चुनाव करें  जहां कोई डिस्टर्बिंग ऐलीमेंट न हो और  गिफ्ट को पेश करने के लिए आप किसी खास अंदाज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे खुश रहेगा।

  • दोस्त बनें- अपने प्यार में दोस्ती का भाव कायम रखें और ऐसा माहौल बनाएं कि आपसे वो हर बात बेझिझक कह सके और आपसे वो फ्री महसूस करे ऐसा करने से आपके  रिश्ते में दोबारा मिठास भर जाएगी।

  • पसंद नापसंद का  ख्याल रखें- दिल जीतने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के पसंद का ख्याल रखें और ऐसी चीजें ना करें जो आपके पार्टनर को पसंद न हो। उसके  पसंदीदा रंगो का ख्याल रखें, आदतों का ख्याल रखें। खाने में पसंदीदा चीज क्या हो उसका  ख्याल रखें । ऐसा करने से एक दूसरे को समझना आसान हो जाता है।
  • कभी कभी अपने पार्टनर के लिए खाना बनाएँ- अपने पार्टनर के लिए कुकिंग करें। उसकी पसंदीदा डिश बना के खिलाएँ जिससे आप उनके दिल में आसानी से राज कर सकते हैं।

  • सम्मान और विश्वास बनाए रखें- सम्मान किसी भी रिश्ते का अहम हिस्सा है और इसे अपने प्यार भरे रिश्ते में जरूर जगह दें। अपनी पार्टनर का पूरा सम्मान करें ध्यान रहे उसके आत्मसम्मान को कभी ठेस न पहुँचे। उसके सम्मान के लिए आप अपने जीवन में कोई भी कार्य करने  पहले अपनी पार्टनर की सलाह ले सकते हैं। उसके विश्वास को कभी मत तोड़ें ऐसा करने से उसे इस बात का एहसास होगा कि वो आपके लिए खास है।

  • प्यार का इजहार करें- अपने पार्टनर से अपने प्यार का खुलकर इजहार करें। कहा जाता है कि आई.लव.यू. एक जादुई वाक्य है इस वाक्य का प्रयोग भी आप कर सकतेे हैं। रोज आई.लव.यू कहने से आपकी पार्टनर आपसे खुश रहेगी। और आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button