अध्यात्म

लाल किताब के इन उपायों से हर परेशानी का होगा इलाज, घर में आएगी सुख-शांति, लक्ष्मी का होगा वास

आप सभी लोगों ने कई तरह के उपायों के बारे में सुना होगा और बहुत से लोग ऐसे अवश्य होंगे जो लाल किताब के बारे में जानते होंगे, लाल किताब में अलग-अलग तरह की परेशानियों के लिए तरह-तरह के उपाय बताए गए हैं, ऐसा बताया जाता है कि अगर लाल किताब में बताए गए उपायों को व्यक्ति ठीक प्रकार से करता है तो इससे व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं का समाधान होता है, लाल किताब में बताए गए उपाय काफी प्रभावशाली माने गए हैं और इनको करने से व्यक्ति को तुरंत परिणाम मिलता है।

अगर आपके जीवन में भी परेशानियां उत्पन्न हो रही है तो आप लाल किताब के कुछ उपाय अपना सकते हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से लाल किताब के बेहतरीन उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको करने से आपके जीवन की ज्यादातर समस्याएं दूर होंगी और आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी, इस उपाय को करने से आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास होगा।

आइए जानते हैं लाल किताब के इन उपायों के बारे में

  • अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-शांति हमेशा बनी रहे तो आपको यह उपाय रविवार के दिन करना होगा, आप मिट्टी के लाल बंदर को लेकर आए, जिसके हाथ खुले होने चाहिए, अब इसको आप अपने घर में सूर्य की तरफ पीठ करके रख दीजिए, इससे घर परिवार में चल रही परेशानियां दूर होती हैं।

  • अगर आप गुरुवार के दिन चांदी के बर्तन में केसर घोलकर माथे पर तिलक लगाते हैं तो इससे आपका जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता है और आपको समाज में प्रसिद्धि हासिल होती है।
  • अगर आप अपने घर में माता लक्ष्मी जी का वास चाहते हैं तो इस स्थिति में एकाक्षी नारियल के सिरे पर 3 के स्थान पर 2 बिंदु होते हैं, आप इसकी पूजा कीजिए, इससे आपके घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और आपके घर में माता लक्ष्मी जी स्थाई रूप से वास करेंगीं।

  • अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति के विवाह में कई बार परेशानियां उत्पन्न होने लगती है या फिर विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, ऐसी स्थिति में आप गुरुवार की शाम को पीले फूलों के दो हार लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में अर्पित कीजिए, इससे जो भी परेशानियां उत्पन्न हो रही हैं वह दूर होंगी।
  • अगर घर परिवार में अक्सर कोई ना कोई बीमार रहता है तो इसके लिए आप बुधवार के दिन मंदिर के बाहर बैठी किसी भी कन्या को साबुत बादाम दीजिए, इससे आपके घर परिवार की बीमारी दूर हो जाएगी।

  • अगर किसी की नौकरी में दिक्कत आ रही है या फिर तबादले को लेकर परेशानियां खड़ी हो रही है तो ऐसे में आप तांबे के लोटे में लाल मिर्च के बीज डालकर सूर्य को अर्पित कीजिए, इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि यह उपाय आपको लगातार 21 दिनों तक करना होगा।
  • अगर आप अपने घर परिवार की दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो इस अवस्था में आप अपने घर में दक्षिणावर्ती शंख स्थापित कीजिए, अगर आप दक्षिणावर्ती शंख को अपने घर के मंदिर में रखकर इसकी पूजा करेंगे तो इससे दरिद्रता कोसों दूर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button