बॉलीवुड

इस हसीना की वजह से बर्बाद हुई दीया मिर्ज़ा की शादीशुदा जिंदगी? 5 साल में ही टूट गई थी पहली शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस दीया मिर्जा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। दीया शुरुआत से ही अपनी प्रोफेशनल पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा में रही है। गौरतलब है कि दीया मिर्जा ने अपनी जिंदगी में दो शादी रचाई है। उनकी पहली शादी उनके बेस्ट फ्रेंड से हुई थी लेकिन कुछ दिन बाद ही यह टूट गई। इसके बाद उन्होंने वैभव रैखी के साथ शादी रचाई। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं दीया मिर्जा और साहिल संघा के टूटे रिश्ते के बारे में कि आखिर क्यों यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

dia mirza

मिस इंडिया बनने के बाद मिली पहली फिल्म
बता दें, दीया मिर्जा ने साल 2000 में मिस इंडिया एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया था। इस खिताब को जीतने के बाद ही दिया मिर्जा रातोंरात चर्चा में आ गई और उन्हें कई ऑफर मिलने लगे। ऐसे में साल 2001 में दीया मिर्जा ने ‘रहना है तेरे दिल में’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। इस फिल्म में वह जाने माने अभिनेता आर माधवन के साथ नजर आई और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इसके बाद दिया मिर्जा ने सलमान खान इमरान हाशमी जैसे कई बड़े अभिनेताओं के साथ सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

dia mirza

बिजनेस पार्टनर के साथ नहीं टिकी शादी
इसी बीच 18 अक्टूबर साल 2014 में उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड और बिजनेस पार्टनर साहिल संघा के साथ शादी रचाई। लेकिन यह शादी 5 साल बाद टूट गई। बता दे इस कपल ने शादी से पहले काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। लेकिन 5 साल बाद यह दोनों एक दूसरे के लिए हमेशा से अलग हो गए।

कहा जाता है कि, शादी के कुछ दिन बाद तक इन दोनों के बीच सब कुछ अच्छा था, लेकिन धीरे धीरे इनके रिश्ते में खटास आ गई। ऐसे में ये दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए। साल 2019 में दोनों का तलाक हुआ है जिसकी जानकारी खुद दिया मिर्जा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ साझा की थी। हालांकि दिया ने इस दौरान बताया था कि वह हमेशा साहिल संघा के साथ दोस्त बन कर रहेगी।

dia mirza

इस दौरान कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दिया और साहिल की शादी टूटने की वजह कनिका ढिल्लन हैं। दरअसल, कनिका ढिल्लन ने भी उसी दिन अपने पति प्रकाश कोवेलामुदी से अलग होने का फैसला किया था, जिस दिन दीया और साहिल अलग हुए थे।

इसके बाद कनिका और साहिल के बीच अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ लिया। हालाँकि बाद में खुद दिया ने इन सब खबरों को ख़ारिज कर दियाv

dia mirza

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी दिया मिर्ज़ा
इसके बाद दीया मिर्जा ने बिजनेसमैन वैभव रैखी के साथ रिश्ता शुरू किया और साल 2021 की शुरुआत में इन दोनों ने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी रचा ली। बता दे वह भी पहले से ही शादीशुदा थे हालाँकि उनकी पत्नी से उनका तलाक हो गया है। इस शादी से वैभव को एक बेटी भी है। उनकी बेटी दीया मिर्जा के साथ रहती है।

वही शादी के बाद दिया ने एक बेटे को जन्म दिया। रिपोर्ट की माने तो दिया मिर्जा अपनी दूसरी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी। ऐसे में शादी करने के महज कुछ दिनों बाद ही उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी का खुलासा कर दिया था। इसके बाद अगस्त 2021 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया।

dia mirza

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button