बॉलीवुड

बॉलीवुड की जीरो नंबर 1 एक्ट्रेस हैं ये 7 हसीनाएं, फ्लॉप एक्ट्रेस होने का दर्जा किया है हासिल

बॉलीवुड में अक्सर सफल अदाकाराओं की बातें होती है हालांकि आज हम आपको हिंदी सिनेमा में आज के समय की कुछ फ्लॉप अदाकाराओं के बारे में बताने जा रहे हैं. आज के समय की कई ऐसी एक्ट्रेस है जिनके खाते में सिर्फ असफ़लत और निराशा आई है. अब तो मेकर्स भी उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से कतराते हैं. आइए आपको 7 ऐसी ही अदाकाराओं के बारे में बताते हैं.

स्वरा भास्कर…

swara bhaskar

स्वरा भास्कर अपनी अदाकारी और फिल्मों के चलते कम चर्चा में रहती है बल्कि वे अपनी बयानबाजी और विवादों से ज्यादा सुर्खियां बटोरती है. करीब एक दशक से हिंदी सिनेमा में काम कर रही स्वरा का फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है. उनके नाम कई असफ़ल फ़िल्में दर्ज है. उन्होंने अधिकतर फिल्मों में साइड और सहायक रोल ही निभाए है.

सोनम कपूर…

sonam kapoor

इन दिनों सोनम कपूर अपने पहले बच्चे के इन्तजार में हैं. बता दें को सोनम कपूर फिलहाल गर्भवती हैं. सोनम हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं. उन्होंने साल 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी हालांकि वे असफ़ल रही. उन्हें बस ‘फैशन क्वीन’ का टैग मिला जबकि उनकी अदाकारी नकार दी गई.

शमिता शेट्टी…

शमिता शेट्टी हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा शमिता शेट्टी की छोटी बहन हैं. वे बिग बॉस के आख़िरी सीजन में नजर आई थीं जहां उन्होंने अभिनेता राकेश बापट संग रिश्ते से खूब सुर्खियां बटोरी. हालांकि वे हिंदी सिनेमा में कमाल नहीं कर पाई. 43 वर्षीय शमिता ने कई फिल्मों में काम किया हालांकि वे बॉलीवुड में फ्लॉप रही.

तनीषा…

तनीषा 90 के दशक की मशहूर अदाकारा काजोल की छोटी बहन हैं. तनीषा ने भी अपनी मां और बहन काजोल की राह पर चलते हुए हिंदी सिनेमा में काम किया हालांकि उन्हें बहन काजोल की तरह लोकप्रियता और सफलता हाथ नहीं लगी. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और वे असफल ही रही.

परिणीति चोपड़ा…

parineeti chopra

परिणीति चोपड़ा ने बीते दिनों टीवी की दुनिया में भी अपने कदम रखे थे. जहां वे मिथुन चक्रवर्ती और करण जौहर के साथ एक शो में जज के रूप में नजर आई थीं. बीते एक दशक से बॉलीवुड में काम कर रही परिणीति का फ़िल्मी करियर भी फ्लॉप रहा है. उनके खाते में जरूर कुछ अच्छी फ़िल्में आई लेकिन कुल मिलाकर वे खुद को साबित करने में सफल नहीं हुई.

सोनाक्षी सिन्हा…

sonakshi sinha

सोनाक्षी सिन्हा हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. सोनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ साल 2010 में फिल्म ‘दबंग’ से की थी. वे अपनी पहली ही फिल्म से छा गई थी हालांकि फिर कभी दोबारा सोनाक्षी से ऐसा जादू देखने को नहीं मिला. इस फिल्म के अलावा उनके खाते में कोई और बड़ी फिल्म शामिल नहीं है.

श्रुति सेठ…

shruti seth

श्रुति सेठ ने पहले छोटे पर्दे पर काम किया था फिर इसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे की ओर रुख किया. वे आमिर खान और काजोल की फिल्म ‘फना’ में काजोल की बहन के रोल में देखने को मिली थी. बॉलीवुड में और भी फिल्मों में उन्होंने छोटे मोटे रोल किए हालांकि उन्हें बड़ी लोकप्रियता और सफलता हाथ नहीं लगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button