बॉलीवुड

करवा चौथ व्रत के दौरान हवाई यात्रा कर रही थीं श्रीदेवी, पायलट से कर दी थी ये डिमांड

करवा चौथ का व्रत महिलाओं के सुहाग के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। इस दिन महिलाएं पूरे दिन निर्जल व्रत रख पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। वहीं व्रत के साथ इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार के साथ तैयार होती हैं और रात में पति के साथ चंद्रमा के दर्शन कर पूजा करती है और अपना व्रत खोलती हैं। इस साल 13 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत मनाया जा रहा है। तमाम बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस व्रत को विधि विधान से रखती हैं। शिल्पा शेट्टी से लेकर ऐश्वर्या राय और रवीना टंडन से लेकर बिपाशा बसु समेत तमाम बॉलीवुड अभिनेत्रियां करवा चौथ का व्रत रखती हैं।

वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिनका इस साल पहला करवा चौथ का व्रत है, जिसमें आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ जैसी अभिनेत्रियों का नाम शामिल है। बॉलीवुड में करवा चौथ को लेकर काफी धूमधाम देखने को मिलती है। ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के करवा चौथ के व्रत से जुड़े हुए एक मशहूर किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं।

करवा चौथ व्रत के दौरान हवाई यात्रा कर रही थीं श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी अपने समय की लोकप्रिय अभिनेत्री रही थीं। उन्होंने अपने अभिनय की वजह से देश विदेश के लोगों का भरपूर प्यार हासिल किया है। भले ही श्रीदेवी आज हमारे बीच में नहीं रहीं परंतु उनकी फिल्में, उनकी अदाकारी और उनसे जुड़े हुए किस्सों की बात हमेशा होती रहती हैं। बता दें कि एक बार श्रीदेवी करवा चौथ व्रत के दौरान हवाई यात्रा कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने अपना व्रत हवाई जहाज में ही खोला था और उन्होंने व्रत खोलने के लिए पायलट से एक ऐसी डिमांड कर दी थी, जिसे पूरा करना आसान बिल्कुल भी नहीं था।

श्रीदेवी ने चांद का दीदार कर खोला अपना व्रत

आपको बता दें कि उस साल श्रीदेवी और बोनी कपूर मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात की थी। यह दिन करवा चौथ वाला था। करवा चौथ व्रत का यह नियम होता है कि पति के हाथ से पानी पीकर चांद के दर्शन करने के बाद ही व्रत खोला जाता है। परंतु हवाई जहाज में कहीं भी चांद नजर नहीं आ रहा था।

ऐसे में श्रीदेवी ने विमान के पायलट से हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ने की गुजारिश की, जहां से आसानी से चांद दिख सके। श्रीदेवी की यह डिमांड पूरी करना आसान नहीं था। लेकिन श्रीदेवी उस समय फिल्म इंडस्ट्री के ऊंचे दर्जे की अदाकारा थीं। उनका अपना रुतबा था। ऐसे में पायलट के लिए उनकी डिमांड अस्वीकार करना संभव नहीं था और आखिरकार अभिनेत्री की इच्छा पूरी हो गई।

श्रीदेवी की इस गुजारिश को पायलट ने स्वीकार कर लिया और विमान की दिशा बदल कर चांद के दर्शन कराए। इस तरह श्रीदेवी ने चांद का दीदार करने के बाद अपना व्रत खोला था। बता दें कि श्रीदेवी और बोनी कपूर एक बार फिल्म “इंग्लिश विंग्लिश” की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे, तब भी श्रीदेवी ने विदेश में करवा चौथ का व्रत रखा था।

2018 को हो गया था श्रीदेवी का निधन

आपको बता दें कि श्रीदेवी का निधन दुबई के एक होटल में हो गया था। 24 फरवरी 2018 को अभिनेत्री इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चली गई थीं। अपनी चहेती अदाकार के अचानक निधन से फैंस शोक में डूब गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button