बॉलीवुड

ब्रह्मास्त्र में रणबीर ने मंदिर में क्यों पहने जूते? डायरेक्टर बोले- मेरा परिवार 75 सालों से..’

हाल ही में अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इस फिल्म के ट्रेलर से दर्शकों को खूब प्यार मिल रहा है. ट्रेलर देखकर दर्शक हैरान है. ट्रेलर आने के बाद से फिल्म के प्रति दर्शकों और फैंस का उत्साह बढ़ गया है.

बता दें कि यह पहला मौका होगा जब आलिया भट्ट और रणबीर कपूर पहली बार किसी फिल्म में साथ दिखेंगे. दोनों कलाकार पांच साल तक रिश्ते में रहे और हाल ही में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे लेकिन अब पहली बार दोनों बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. बता दें कि अयान आलिया और रणबीर के बहुत अच्छे दोस्त भी है.

brahmastra

बता दें कि जहां एक ओर फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया तो वहीं दूसरी ओर ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कुछ लोगों ने इसे नापसंद भी किया. वहीं ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन पर बवाल भी मचा. ट्रेलर में दिखाया गया कि एक सीन में रणबीर कपूर जूते पहनकर मंदिर में नजर आ रहे हैं. इस दौरान वे मंदिर की घंटी भी बजाते हैं. अब इस मामले पर फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने सफाई पेश की है.

brahmastra

ट्रेलर में दिखाए गए इस सीन पर विवाद के बीच अयान मुखर्जी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने हाल ही में एक इंस्टा पोस्ट के साथ लंबा चौड़ा कैप्शन लिखा है. उन्होंने इसके पीछे की सच्चाई बताई है. अयान ने कहा है कि, ”’कुछ लोग थे जो हमारे ट्रेलर में एक शॉट के कारण परेशान थे. रणबीर का किरदार जूते पहने हुए है.


इस फिल्म के निर्माता के रूप में, मैं बताना चाहता हूं कि हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं. मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन 75 सालों से करता आ रहा है. मैं बचपन से इसका हिस्सा रहा हूं. मेरे अनुभव में, हम सिर्फ देवी के मंच पर जाने से पहले अपने जूते उतारते हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं”.

brahmastra

आगे उन्होंने कहा कि, ”मेरे लिए हर इंसान तक पहुंचना खास है, क्योंकि सबसे ऊपर, ब्रह्मास्त्र एक फीलिंग है जो भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान करते हुए जश्न मनाती है. यही कारण है कि मैंने ये फिल्म बनाई है. इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि ये भावना हर उस इंडियन तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है”.

brahmastra

बता दें कि इस फिल्म में अहम रोल में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिनेता नागार्जुन और अभिनेत्री मौनी रॉय भी है. 300 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर 2022 को रिलीज होगी.

brahmastra

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button