क्रिकेट

मैच खत्म होते ही भिड़ गए अफगान-पाक के फैंस, खिलाड़ियों को भी जमकर पीटा

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 में कल पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम के बीच बेहद ही रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मैच के आखिरी पलों में पाकिस्तान की टीम ने इस मैच का रुख बदल दिया और तीन विकटों से अफगानिस्तान को हरा दिया। इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान लोग स्टेडियम में आए हुए थे और ये मैच खत्म होने के बाद पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के दर्शकों के बीच  काफी झड़प भी हुई। ये मैच खत्म होते ही पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के प्रशंसक मैदान पर भी उतर आए और कुछ अफगानिस्तान समर्थकों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के साथ मारपीट भी की।

मुश्किल से किया गया काबू

मैच खत्म होते ही पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक मैदान में उतर आए और पिच तक पहुंच गए। मैदान के अंदर घुस कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक आपस में भिड़ गए और इन लोगों को काबू करने में सेक्युरिटि गार्ड को काफी मेहनत करनी पड़ी।

आई आफगानी खिलाड़ी को चोट

मैच खत्म होते ही लोगों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के साथ धक्का-मुक्की करना शुरू कर दी और इस दौरान एक अफगानी खिलाड़ी को चोट भी आई है। बताया जा रहा है कि इस धक्का- मुक्की में एक अफगानी खिलाड़ी की गर्दन पर चोट लगी है। हालांकि समय रहते ही सेक्युरिटि गार्ड ने मैदान में घुसे सभी प्रशंसकों को काबू में कर लिया। जिसकी वजह से अन्य खिलाड़ियों तक ये लोग नहीं पहुंच पाए।

एक दूसरे पर फेंकी कुर्सी

इस मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर जैसे ही पाकिस्तान के बल्लेबाज द्वारा मैच विनिंग शॉट खेला गया, तो अफगानी और पाकिस्तान के समर्थकों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। इस लड़ाई के दौरान अफगानी और पाकिस्तान के समर्थकों ने मैदान पर रखी कुर्सी एक दूसरे पर फेंकना शुरू कर दी और एक दूसरे के साथ हाथापाई करने लगे। इस घटना से जुड़ी एक वीडियो काफी वायरल हो रही है और इस वीडियो में अफगानी और पाकिस्तान समर्थक एक दूसरे के साथ मारपीट करते हुए और एक दूसरे पर कुर्सी फेंकते हुए नजर आ रहे हैं।

बीच सड़क पर भी की लड़ाई

अफगानी और पाकिस्तान के समर्थकों की ये लड़ाई मैदान के बाहर में जारी रही और मैदान से बाहर आते ही बीच सड़क पर अफगानी समर्थकों ने पाकिस्तान टीम के समर्थकों के साथ मारपीट की। सड़क पर हुई इस लड़ाई का एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें एक अफगानी समर्थक पाकिस्तान समर्थक की पीटाई करते हुए नजर आ रहा है।


गौरतलब है कि कल का ये मैच पाकिस्तान की टीम को जीतना काफी जरूरी था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम की और से 228 रनों का लक्ष्य रख गया था। इस लक्ष्य को हासिल करने में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को काफी मेहनत करनी पड़ी और काफी संघर्ष के बाद पाकिस्तान की टीम ये लक्ष्य 49.3 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर पाई।

ये मैच जीतने के साथ ही पाकिस्तान की टीम अभी भी आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 में बनी हुई है और पाकिस्तान की टीम चौथे नंबर पर आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button