बॉलीवुड

35 की हुई जरीन खान, कैटरीना छोड़कर गई तो सलमान को दिया था कंधा, रातोंरात भाईजान ने दिया था ऐसा ऑफर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान आज (14 मई) अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 2010 में सलमान खान के साथ ‘वीर’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

जहां एक तरफ लोग फिल्मों में बड़ा ब्रेक पाने के लिए सालों स्ट्रगल करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ जरीन खान को ये फिल्म बिना किसी मेहनत के संयोग से मिल गई थी। इस फिल्म का ऑफर खुद जरीन के पास चलकर आया था। और इसकी वजह कहीं न कहीं सलमान और कैटरीना कैफ का ब्रेकअप था।

ऐसे सलमान की हीरोइन बनी जरीन खान

दरअसल जरीन खान ने कभी एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा ही नहीं था। वह तो बस सलमान खान की बड़ी फैन थी। वह सलमान की एक झलक पाने उनकी फिल्म के सेट पर गई थी। यहां भाग्य से सलमान की नजर जरीन पर पड़ गई। उन्होंने एक्ट्रेस को अपने पास बुलाया और पूछा तुम अपनी तस्वीरें लाई हो? इस पर जरीन कुछ समझ नहीं पाई। वह तो इस बात से खुश थी कि सलमान ने उन्हें अपने पास बुलाया है।

जरीन खुश होकर अपने मोबाइल में सलमान को तस्वीरें दिखाने लगी। इस पर सलमान ने हँसकर पूछा ‘तुमने अपना पोर्टफोलियो’ बनवाया है? जवाब में जरीन बोली ‘नहीं’। फिर सलमान ने जरीना का नाम और कान्टैक्ट नंबर ले लिया था। बाद में जरीन को ऑडीशन के लिए कॉल आया। यह ऑफर देख वह दंग रह गई। पहले उन्हें लगा ये कोई मजाक है, लेकिन फिर समझ आया कि मामला सिरियस है और ये उनकी लाइफ का सबसे बड़ा अवसर है।

सलमान-कैटरीना के ब्रेकअप ने चमकाई किस्मत?

इसके बाद जरीन के कुछ स्क्रीन टेस्ट हुए और उन्हें ‘वीर’ फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल मिल गया। तब जरीन की हिंदी बड़ी कमजोर थी। उन्हें डर था कि वह ठीक से हिंदी बोल पाएंगी या नहीं। लेकिन सलमान ने उनका हौसला बढ़ाया। जब वीर फिल्म रिलीज हुई तो जरीन खान के खूब चर्चे हुए। उनके लुक की तुलना कैटरीना कैफ से की गई। तब कथित रूप से कैटरीना और सलमान का ब्रेकअप हो गया था।

ऐसे में कयास लगाए जाते हैं कि कैटरीना से ब्रेकअप होने का फायदा जरीन खान को मिला। वह दिखने में काफी हद तक कैटरीना जैसी थी। इसलिए सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म में ले लिया। बाद में सलमान और जरीन के अफेयर की चर्चा भी हुई। लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। जरीन खुद बताती हैं कि वह तुक्के में एक्ट्रेस बन गई थी। उन्होंने कभी पहले इस बारे में सोचा नहीं था।

कुछ खास नहीं रहा फिल्मी करियर

वीर फिल्म फ्लॉप हो गई थी। लेकिन जरीन फेमस हो गई थी। इसके बाद जरीन 2012 में ‘हाउसफुल’ फिल्म में दिखाई दी। यह एक मल्टीस्टार फिल्म थी इसलिए उन्हें ज्यादा नोटिस नहीं किया था। 2015 में जरीन ने ‘हेट स्टोरी 3’ की। बस इस फिल्म ने उन्हें और फेमस कर दिया।

दरअसल ‘हेट स्टोरी 3’ में जरीन ने बेहद हॉट और इंटीमेट सीन्स दिए थे। इसके बाद वे वजह तुम हो और अक्सर 2 जैसी फिल्मों का हिस्सा भी रहीं। लेकिन इन सबके बावजूद वे टॉप अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल नहीं हो सकीं। वर्तमान में वे बहुत कम फिल्मों में ही दिखाई देती हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर वह एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरों से फैंस का मनोरंजन करती रहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button