जरा हटके

11 नर्सें एक साथ हो गई प्रेग्नेंट, हॉस्पिटल भी हैरान, लोग बोले- आखिर चल क्या रहा है

प्रेग्नेंसी किसी भी महिला के जीवन का सबसे प्यारा अनुभव होता है। अक्सर ये अनुभव महिलाएं अकेले ही महसूस करती हैं। लेकिन क्या होगा जब आपको एक साथ 10 और प्रेग्नेंट महिलाओं का साथ मिल जाए? ऐसा ही कुछ अमेरिका के एक हॉस्पिटल में हुआ है। यहां एक साथ 9 नर्सें प्रेग्नेंट हो गई। इन सभी मेडिकल प्रोफेशनल्स की डिलीवरी जुलाई से नवंबर के बीच होगी। दिलचस्प बात तो ये है कि दो नर्सों की डिलीवरी डेट भी सेम है

एक ही हॉस्पिटल की 11 नर्सें हुई एक साथ प्रेग्नेंट

यह अनोखी घटना अमेरिका के मिजूरी राज्य के लिबर्टी हॉस्पिटल में देखने को मिली है। यहां 10 नर्स और 1 डॉक्टर एकसाथ गर्भवती हो गए। अब सभी इसी वर्ष बच्चों को जन्म देंगे। हैरत की बात ये है कि इन्होंने ये प्रेग्नेंसी कोई योजना बनाकर नहीं की थी। बल्कि ये बस एक बड़ा संयोग है। दिलचस्प बात ये भी है कि प्रेग्नेंट हुए सभी नर्सें ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में वर्क करती हैं।

केटी बेस्टजेन लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में नर्स हैं। वे 20 जुलाई को बच्चे को जन्म देंगी। वहीं थेरेस बायरम ऑब्सटेट्रिक्स फ्लोर नर्स हैं और उनकी डिलीवरी नवंबर में होगी। बर्थिंग सेंटर के डायरेक्टर निकी कोलिंग का कहना है कि ये बड़ा अनोखा मामला है। ये सभी नर्सें साथ में ही काम करते हैं। इसके पहले यहां एक साथ 10 महिला स्टाफ का प्रेग्नेंट होने का कोई मामला सामने नहीं आया।

हॉस्पिटल के पानी में कुछ गड़बड़ है?

29 साल की हन्ना मिलर बताती हैं कि कई लग मजाक में कहते हैं कि इस हॉस्पिटल के पानी में ही कुछ ऐसा है जिसे पीकर महिलाएं फटाफट गर्भवती हो जाती हैं। ऐसे में बहुत सी नर्सें यहां का पानी नहीं पीती हैं। वे घर से पानी की बोतल ले आती हैं। हालांकि ये सिर्फ मजाक मस्ती की बात ही है। 10 नर्सों के अलावा 1 डॉक्टर डॉ. एन्ना गोरमैन भी प्रेग्नेंट हुई हैं। वे भी इसे बड़ा गजब का संयोग बता रही हैं।

एकसाथ प्रेग्नेंट होना फायदेमंद

प्रेग्नेंट हुई नर्सों का कहना है कि एक साथ इतनी महिलाओं का गर्भवती होना काफी मददगार साबित होता है। आप एक दूसरे से टिप्स और एडवाइस शेयर कर सकते हैं। कुछ सवाल या समस्या हो तो तुरंत कलीग से संपर्क कर सकते हैं।

गर्भवती नर्स बर्न्स भी यही मानती है कि साथ में प्रेगनेट होना बहुत कंफर्टेबल और फायदेमंद है। ये शानदार अनुभव है। इससे हमारा बॉन्ड लाइफटाइम बना रहेगा। बच्चों के बड़े होने के दौरान भी एक दूसरे का सपोर्ट मिलता रहेगा।

पहले भी बना ऐसा संयोग

वैसे बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब एक ही हॉस्पिटल की इतनी नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हो। इसके पहले 2019 में मेन मेडिकल सेंटर के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स भी एक साथ गर्भवती हो गई थी।

वहीं 2018 में एंडरसन हॉस्पिटल के ऑब्सटेट्रिशियन डिपार्टमेंट की 8 मेडिकल प्रोफेशनल्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button