अध्यात्म

सोमवार के यह उपाय आपके बदल देंगे दिन, शिव कृपा से मनोकामनाएं होंगी पूरी

सोमवार का दिन भोले बाबा की पूजा अर्चना करने का सबसे विशेष दिन माना गया है, इस दिन आप शिवजी की पूजा करके इनका विशेष आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं, ऐसा बताया जाता है कि जो व्यक्ति सोमवार के दिन शिव जी की विधि विधान पूर्वक पूजा करता है उसके जीवन के सभी दुख भोलेनाथ दूर करते हैं, बहुत से लोग ऐसे हैं जो रोजाना ही भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो केवल सोमवार के दिन ही शिवजी की पूजा करते हैं, शिवजी की पूजा करने वाले भक्तों के जीवन के सभी संकट दूर होते हैं और इनकी कृपा से भाग्य खुलता है।

आज हम आपको सोमवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, यदि आप यह उपाय सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और शिव कृपा से आपके बुरे दिन दूर हो सकते हैं।

आइए जानते हैं शिव कृपा पाने के लिए सोमवार को कौन से करें उपाय

  • अगर आप भगवान शिव जी की पूजा के दौरान शिवलिंग पर गाय का दूध अर्पित करते हैं तो इससे तन, मन, धन और हर तरह की समस्याएं दूर होती है, यह उपाय करने से शिवजी अति शीघ्र प्रसन्न होंगे।
  • यदि आपको नौकरी या व्यवसाय में किसी प्रकार की समस्या आ रही है या आजीविका प्राप्त करने में परेशानी उत्पन्न हो रही है, तो ऐसे में आप सोमवार के दिन शाम के समय शिव जी को शहद की धारा अर्पित कीजिए, इसके पश्चात आप जल से स्नान कराएं और शिव जी को लाल चंदन लगाकर श्रृंगार कीजिए, इससे आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी।
  • अगर किसी व्यक्ति की शादीशुदा जिंदगी में परेशानी उत्पन्न हो रही है या फिर विवाह संबंधित कोई बाधा आ रही है तो ऐसी स्थिति में आप सोमवार के दिन प्रातः काल में गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में अर्पित कीजिए, इससे आपकी परेशानियों का समाधान होगा।

  • धन पाने के लिए मनुष्य अपने जीवन में खूब मेहनत करता है, परंतु कई बार देखा गया है कि मनुष्य को धन प्राप्ति के मार्ग में बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, अगर आप अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए “ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र का जाप किसी भी शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला से कीजिए, आपको इस मंत्र का जाप 11 माला करना होगा, अगर आप यह उपाय सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपको धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होंगे।
  • ऐसा माना जाता है कि अगर सोमवार के दिन प्रातः काल में शिव मंदिर में जाकर दूध अर्पित करने के पश्चात थोड़ा सा दूध किसी तांबे के बर्तन में लाकर अगर व्यवसाय स्थल पर अपनी पूरी श्रद्धा के साथ छिड़का जाए और ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप किया जाए तो इससे व्यवसाय में वृद्धि होने की संभावना अधिक रहती है।
  • अगर आप अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए आप सोमवार के दिन प्रात: काल में बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलते हुए शिवलिंग पर अर्पित कीजिए, इस उपाय को करने से भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होगी और आपकी इच्छा बहुत ही जल्द पूरी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button