बॉलीवुड

100 करोड़ रुपये कमाने के बाद भी रही फ्लॉप बॉलीवुड की ये 5 पॉपुलर फिल्में

एक समय था जब फिल्मों को हिट और फ्लॉप का टैग उनकी कहानी पर दिया जाता था लेकिन अब फिल्म ने 100 करो़ड़ की कमाई की मतबल फिल्म हिट है. आज कल हर फिल्म 100 करोड़ी क्लब की तरफ भागना चाहती है लेकिन ऐसा होना अभी शायद मुमकिन नहीं है. खैर आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जो 100 करोड़ कमाने के बाद भी फ्लॉप रहीं.

100 करोड़ रुपये कमाने के बाद भी रही फ्लॉप

1. दिलवाले

निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. जिसमें करीब 15 सालों के बाद रोमांटिक जोड़ी शाहरुख-काजोल साथ नजर आए थे. इनके अलावा फिल्म में वरुण धवन और कृति सेनन भी मुख्य भूमिकाओं में थे. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 145 करोड़ का कारोबार किया था जिसमें मार्केटिंग से जुड़े आंकडे भी शामिल हैं. फिर भी इस फिल्म को फ्लॉप कैटेगरी में रखा जाता है.

2. बैंग-बैंग

ऋतिक रोशन और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म बैंग-बैंग में दोनों की कैमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई थी. फिल्म एक्शन, रोमांस और थ्रिलर से भरपूर थी फिर भी फिल्म को फ्लॉप का टैग मिला. इसके पीछे की वजह ये थी कि फिल्म 140 करोड़ रुपये की लागत में बनी थी और फिल्म ने लगभग 181 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कारोबार किया था.

3. शिवाय

अजय देवगन की फिल्म शिवाय 95 करोड़ की लागत में बनी थी जबकि फिल्म ने 100.53 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. 100 करोड़ कमाने के बाद भी रही फ्लॉप क्योंकि ऐसा बताया गया कि इसके साथ करन जौहर निर्देशित फिल्म ए दिल है मुश्किल भी रिलीज हुई थी.

4. रा-वन

रोमांस के किंग शाहरुख खान जब सुपरहीरो बनकर पर्दे पर आए तो बच्चों ने खूब तालियां बजाई और बड़ों को भी उनका ये अंदाज अच्छा लगा. फिल्म ने 135 का बिजनेस किया लेकिन फिल्म फिर भी ये फ्लॉप रही क्योंकि फिल्म की लागत 114.29 करोड़ रुपये बताया गया था.

5. जय हो

सलमान खान की फिल्म जय हो ने 100 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था फिर भी फिल्म फ्लॉप रही क्योकि इसकी लागत 65 करोड़ थी. साथ ही फिल्म लोगों को पसंद भी नहीं आई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button