अध्यात्म

दूकान के अंदर जरूर रखे ये 5 चीजें, हमेशा लगी रहेगी ग्राहकों की लाइन, होगी खूब कमाई

जब भी कोई नई दूकान खोलता हैं तो उसे यही उम्मीद रहती हैं कि उसका धंधा पानी खूब चलेगा और उसकी दूकान के बहार ग्राहकों की भीड़ लगी रहेगी. हालाँकि हर किसी की किस्मत ऐसी नहीं होती हैं. कई दुकाएं ऐसी भी होती हैं जहां दुकानदार दिनभर बैठे बैठे मक्खी मार रहे होते हैं. ऐसे में इस बात के चांस ज्यादा हैं कि आपकी दूकान में कोई वास्तु दोष हैं, या फिर आपकी राशि में ही बुरा समय चल रहा हैं. कारण जो भी हो लेकिन इसका निवारण हमारे पास हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप अपनी दूकान में रख देते हैं तो आपका भाग्य चमक जाएगा और ग्राहकी बढ़ जाएगी. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आपको अपनी दूकान में क्या क्या रखना चाहिए.

लक्ष्मीजी के पैर

माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि इनका जहां भी निवास होता हैं वहां धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. इसलिए आपको अपनी दूकान के द्वार पर माँ लक्ष्मी जी के पैर जरूर लगाने चाहिए. इससे आपको बिजनेस में घाटा नहीं होगा और माता रानी की कृपा से पैसा भी आता रहेगा.

मोरपंख

मोरपंख के अंदर बेहिसाब पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. इसे यदि आप अपनी दूकान की पैसो की पेटी या ड्राज में रख दे तो धन की कभी कमी नहीं होगी. ये पैसो को अपनी और आकर्षित करने का काम करेगा. इससे ग्राहक अपने आप ही आपकी दूकान पर खीचे चले आएँगे.

गणेश मूर्ति

कहते हैं किसी भी कार्य का शुभारंभ करने के पूर्व गणेशजी का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए. इससे आपका वो कार्य बहुत अच्छी तरह से संपन्न होता हैं. इसलिए आप रोज सुबह जब भी दूकान खोले तो सर्वप्रथम गणेशजी की पूजा पाठ करे और उसके बाद ही धंधे पर बैठे. इससे आपका दिन अच्छा जाएगा और भाग्य भी आपका ही साथ देगा.

लाफिंग बुद्धा

यदि आपकी दूकान में कोई वास्तु दोष हैं और इस कारण आपका धंधा अच्छा नहीं चल रहा हैं तो आप दूकान में लाफिंग बुद्धा जरूर रखे. इसे रखने से हर तरह के वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं. ये आपके काम में कोई बाधा भी उत्पन्न नहीं होने देगा.

पिरामिड

दूकान के अंदर एक पॉजिटिव और सुखद माहोल बनाए रखने के लिए पिरामिड जरूर रखे. ये आपकी दूकान में सकारात्मक ऊर्जा फैला देगा. इससे आप और आपके यहां काम करने वाले लोग पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहेंगे. इसे दूकान में रखने से ग्राहक आपके यहां बार बार आता हैं.

नोट: इन चीजों के अलावा एक दुकानदार को हमेशा इमानदारी से धंधा करना चाहिए. ग्राहक को कभी बेवक़ूफ़ नहीं बनाना चाहिए. साथ ही दूकान में बेचे जाने वाले सामान की क्वालिटी का भी ध्यान रखना चाहिए. यदि एक बार आप ग्राहक का भरोसा जित जाते हैं तो वो आपकी दूकान पर दुबारा आएगा.

यदि आपको हमारे ये उपाय और सलाह दोनों ही पसंद आए हो तो इसे दुसरे लोगो के साथ शेयर कर दीजिये. इस तरह वे भी अपनी दूकान की बिक्री बड़ा पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button