दिलचस्प

गांव में रहती थी मां, कभी हवाई जहाज नहीं देखा, बेटा पहली बार ले आया विदेश, फिर जो हुआ अद्भुत था

एक मां के लिए उसके बच्चे की खुशी सबकुछ होती है। ऐसे में जब बच्चा बड़ा हो जाए तो यह उसका फर्ज बनता है कि वह मां को भी अपनी सभी खुशियों में शामिल करे। आज हम आपको एक ऐसे बेटे से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी मां के लिए कुछ ऐसा किया जिसे देख उसकी आंखें खुशी से नम हो गई। बेटा अपनी मां को जीवन में पहली बार विदेश यात्रा पर ले गया। फिर जो हुआ वह बड़ा अद्भुत था।

मां को पहली बार विदेश ले गया बेटा

दत्तात्रय जाधव नाम का यह शख्स पेशे से एक ब्लॉकचेन डेवलपर है। वह सिंगापुर (Singapore) में रहकर जॉब करते हैं। हाल ही में वह गांव में रहने वाल अपनी मां को सिंगापुर ले आए। यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी। इतना ही नहीं उनके पूरे खानदान में अभी तक कोई विदेश नहीं गया था। मां ने तो हवाई जहाज भी कभी नजदीक से नहीं देखा था। ऐसे में बेटा उन्हें देश का दूसरा हिस्सा और अपना वर्कप्लेस दिखाने ले आया।

बेटे ने बताया कि उनकी मां गांव की दूसरी ऐसी महिला है जो विदेश गई। पहली महिला शख्स की बीवी है। बेटे ने अपनी मां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की। बताया कि उनकी मां कोई यह विदेश यात्रा कितनी अच्छी लगी। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। इसके साथ ही शख्स ने कहा कि उसे बस आज एक चीज का बड़ा पछतावा है। वह यह अनुभव अपने दिवंगत पिता को नहीं करवा पाया। इसके साथ ही शख्स ने सभी युवाओं को एक भावुक कर देने वाली सलाह भी दी।

लोगों को दी भावुक कर देने वाली सलाह

शख्स ने कहा कि आप में से कोई भी यदि दुनिया के दूसरे खूबसूरत हिस्से की यात्रा कर रहा है, या कर चुका है, उनसे यही विनती है कि आप यह अनुभव अपने मां बाप को भी दें। आप उनकी खुशी को माप नहीं पाएंगे। आप भले कुछ समय के लिए ही उन्हें ले जाएं, लेकिन यह एहसास उनके साथ जीवनभर रहेगा। शख्स ने ये पोस्ट सोशल मीडिया वेबसाइट लिंक्डइन पर शेयर किया गया है। यह अब खूब वायरल हो रही है।

इस पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक ने कहा “आप महान इंसान हैं सर।” दूसरा बोला “भाई तुमने मेरी आंखें खोल दी। अब मैं भी अपने मां बाप को विदेश घुमाने ले जाऊंगा।” एक अन्य बोला “आपको व आपकी मां को इस उपलब्धि की बहुत-बहुत बधाई।” एक और शख्स लिखता है “भगवान आपको और आपकी मां को हमेशा खुश रखे।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button