दिलचस्प

ये 6 स्मार्ट किचन टूल्स बनाते हैं महिलाओं के काम को आसान, फीमेल्स जरूर पढ़ें

कहते हैं महिलाएं घर की शोभा होती हैं लेकिन अगर वे घर की शोभा और लक्ष्मी हैं तो रसोईघर की अन्नपूर्णां देवी मानी जाती हैं क्योंकि सुबह से उठकर घर के सभी सदस्यों के मनपसंद नाश्ते को बनाकर वो सबका मन जीत लेती है. ऐसे में कुछ होम अप्लाएंसेस बनाने वालों ने सोचा कि कुछ ऐसा बना दिया जाए जिससे इन महिलाओं की मदद हो जाए और इनका काम भी आसान बन जाए. मिक्सी, माइक्रोवेव, ओवन या टोस्टर के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन आज हम आपको उन चीजों के बारे मे बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके कोई भी महिला घर आए मेहमानों का दिल भी जीत सकते हैं. ये 6 स्मार्ट किचन टूल्स बनाते हैं महिलाओं के काम को आसान और इन 6 स्मार्ट टूल्स को तो हर महिला के किचन में होना ही चाहिए.

ये 6 स्मार्ट किचन टूल्स बनाते हैं महिलाओं के काम को आसान

1. कप-केक मेकर

बहुत सारे ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें रात के खाने के बाद मीठा खाना बहुत पसंद होता है. जिसमें कप केक मेकर आपकी मदद कर सकता है. कप-केक मेकर की मदद से आप घर में ही टेस्टी मफिन्स या केक बना सकती हैं. इतना ही नहीं, यह अंदर से नॉनस्टिक कोटेड होते हैं, जिसके इस्तेमाल से आपको सफाई करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

2. पिज्जा-पैन मेकर

आजकल पिज्जा सभी को बहुत पसंद होता है और बार-बार बाहर का महंगा पिज्जा कोई मंगा नहीं सकता इसके लिए घर पर पिज्जा बनाएं जिसके लिए आप पिज्जा-पैन मेकर खरीद सकती हैं. इसमें न सिर्फ पिज्जा आसानी से बन सकता है बल्कि आपको रेस्टोरेंट जैसा पिज्जा घर पर ही मिल जाएगा वो भी बहुत हेल्दी और टेस्टी.

3. नूडल्स और पास्ता मेकर

अगर आपके घर में बच्चे हैं और बड़ों को भी फास्ट फूड पसंद है तो नूडल्स और पास्ता मेकर को अपने किचन अपलाएंसेस में शामिल करना बिल्कुल परफेक्ट आइडिया है. इससे आप कम समय में ही टेस्टी नूडल्स या पास्ता बनाकर सबको खुश कर सकती हैं. इस मेकर में आपको आटो-मैटिक मिक्सिंग और निडिंग जैसे खास फीचर्स मिल जाते हैं और इतना ही नहीं इन मिनी टूल्स की क्लीनिंग करना भी आपके लिए बहुत आसान होगा.

4. मल्टी-फंक्शनल राइस कुकर

अगर आपके किचन में मल्टी-फंक्शनल राइस कुकर है तो इसमें आप चावल, सूप और दूसरी कई चीजें आराम से बना सकती हैं. इस कुकर में नॉनस्टिक कोटेड पॉट, ग्लास और स्टीमर जैसे फीचर्स शामिल हैं जो आपके खाने को टेस्टी और हेल्दी बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

5. हैंड-ब्लैंडर

आपके परिवार का कोई भी सदस्य किसी भी फरमाइश को कह सकता है इसके बारे में तो कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन हैंड-ब्लैंडर की मदद से आप उन फरमाइशों को आसानी से पूरा जरूर कर सकती हैं. हैंड ब्लैंडर की मदद से आप उन्हें रोज डिफरेंट फ्लेवर के शेक्स या जूस बनाकर दे सकती हैं और टूल की सफाई करना भी बेहद आसान होता है.

6. ब्रैड मेकर

ब्रैड मेकर में आप आटा गूंथने से लेकर रोटी बनाने जैसे काम भी आसानी कर सकती हैं. इतना ही नहीं ब्रेड मेकर जैसे स्मार्ट टूल के प्रयोग से आप कुछ मिनटों में बहुत सारी पूड़ियां बना सकती हैं, इसके अलावा इस स्मार्ट टूल की मदद से आप पूड़ियों का किसी भी आटे को परफेक्ट आकार दे सकती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button