दिलचस्प

एक छिपकली आपकी बदल सकती है किस्मत, धन की कमी हो सकती है दूर, जानिए कैसे होगा संभव

आप सभी लोगों ने देखा होगा कि कई बार आप काम कर रहे होते हैं और आपके ऊपर अचानक से छिपकली गिर जाती है परंतु छिपकली का शरीर के अंगों पर गिरना यह किस ओर संकेत करता है इसके बारे में हम जानने की कोशिश नहीं करते हैं अगर छिपकली आपकी गर्दन हाथ सर पर पैर कंधे या आपके शरीर पर गिर जाए तो इसका क्या फल मिलता है इसका क्या अर्थ होता है इसको जानना बहुत ही जरूरी है हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसी घटना घटी हो जब आप अपने घर में काम कर रहे हो तो आपके ऊपर कोई छिपकली गिर गई हो या फिर आपको अपने सपने में भी छिपकली दिखाई दी हो बहुत से लोग ऐसे हैं जो छिपकली का शरीर पर गिरना और सपने में दिखाई देना इन सभी बातों के ऊपर विश्वास नहीं करते हैं परंतु छिपकली का शरीर के अंगों पर गिरना और सपनों में दिखाई देना अच्छा भी होता है और बुरा भी होता है।

ज्योतिष शास्त्र में इससे जुडी हुई कई मान्यताएं हैं अगर पुरुषों के शरीर पर बाईं और छिपकली गिर जाए या स्त्रियों के शरीर पर दाएं ओर छिपकली गिरे तो यह अपशकुन माना गया है इतना ही नहीं अगर आपके शरीर के किसी अंग पर छिपकली गिरती है तो उस अंग को तुरंत धो लेना चाहिए क्योंकि छिपकली का पसीना बहुत जहरीला होता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अगर छिपकली आपके शरीर के अंगों पर गिरती है तो इसका क्या मतलब होता है या फिर आप अपने सपने में छिपकली देखते हैं तो इसका क्या संकेत होता है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं छिपकली का शरीर के अंगों पर गिरने का क्या मतलब होता है

  • अगर छिपकली आपके बाएं गाल पर गिरती है तो इससे आपको अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होती है, अगर छिपकली आपके दाएं गाल पर गिरती है तो इससे आपकी उम्र में वृद्धि होती है।
  • अगर छिपकली आपके सीधे कान पर गिरती है तो इससे आभूषणों के मिलने की संभावना होती है, अगर छिपकली आपके उल्टे कान पर गिरती है तो इससे आपकी आयु में वृद्धि होती है।
  • अगर छिपकली आपकी गर्दन पर गिरती है तो इससे आपको यश और सम्मान की प्राप्ति होती है इसके अलावा अगर छिपकली आपकी दाढ़ी पर गिरती है तो इससे कोई भयानक घटना होने वाली होती है और छिपकली अगर आपकी मूछ पर गिरे तो इससे आपको सम्मान मिलता है।
  • अगर छिपकली आपके सीधे कंठ पर गिरती है तो इससे दुश्मनों का नाश होता है।
  • अगर छिपकली आपकी पीठ पर सीधी तरफ गिरती है तो इससे सुख की प्राप्ति होती है और अगर छिपकली आपके पीठ पर बाईं ओर गिरती है तो इससे आप किसी रोग के शिकार होते हैं।

आइए जानते हैं छिपकली का सपने में दिखाई देने का क्या मतलब होता है

  • अगर छिपकली को आप अपने सपने में किसी एक स्थान पर चुपचाप देखते हैं तो इससे कोई दुर्घटना होने की संभावना रहती है।
  • अगर आप अपने सपने में छिपकली को किसी कीड़े या पतिंगे पर झपटते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपके घर में चोरी होने की संभावना है।

  • यदि आप अपने सपने में छिपकली को रेंगते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि कोई आपके ऊपर चुपके से नजर रख रहा है।

  • अगर आप अपने सपने में छिपकली को पकड़ते हुए देखते हैं तो इससे आप डर पर काबू पा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button