बॉलीवुड

27 साल बाद ऐसी दिखती हैं बॉलीवुड की रंभा, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल

यूं तो बॉलीवुड की दुनिया में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हैं, लेकिन कुछ एक्ट्रेस अपनी छाप छोड़कर कुछ ही समय में गायब हो जाती हैं। जी हां, सुपरहिट फिल्में देने के बाद कुछ अभिनेत्रियां अचानक से ही पर्दे से गायब हो जाती हैं, लेकिन उनके फैंस उन्हें बहुत याद करते हैं। इसी कड़ी में अभिनेत्री रंभा का नाम जुड़ा हुआ है। अभिनेत्री रंभा ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया, लेकिन इंडस्ट्री से बहुत ही जल्दी खुद को दूर कर लिया। इतना ही नहीं, रंभा ने खुद को बॉलीवुड की दुनिया से उस समय दूर कर लिया, जब उनका करियर अपने चरम पर था। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड अभिनेत्री रंभा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी, लेकिन थोड़े ही समय के बाद गायब हो गई। रंभा की एक्टिंग के दीवाने लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। इतना ही नहीं, रंभा ने अपने जमाने के टॉप अभिनेता रहे गोविंदा के साथ भी फिल्में की है। साथ ही सलमान खान के साथ तो वे दो तीन फिल्मों में भी नजर आई। साल 1995 में रंभा ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी की सीढ़िया चढ़ती गई।

सलमान खान के साथ दे चुकी हैं ब्लॉकबस्टर फिल्में

रंभा ने सलमान खान के साथ बंधन और जुड़वा में काम किया। ये दोनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर रही। आज भी इन फिल्मों को लोग बड़े ही चांव से देखते हैं। सलमान खान के अलावा रंभा ने अनिल कपूर के साथ भी काम किया। बता दें कि रंभा ने ‘सजना’, ‘घरवाली बाहरवाली’, ‘मैं तेरे प्यार में पागल’, ‘क्रोध’, ‘बेटी नंबर 1’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’ फिल्में भी कीं। आखिरी बार रंभा को हिंदी फिल्म ‘दुकान-पिला हाउस’ में देखा गया, जिसके बाद इन्होंने साउथ का रुख अपना लिया।

40 साल की उम्र में मां बनी रंभा

साल 2010 में बिजनेसमैन से शादी करने के बाद रंभा ने फिल्मों से दूरी बना ली, जिसके बाद वे लाइमलाइट में दोबारा तब आई, जब वे 40 साल की उम्र में मां बनी। रंभा के पास दो बेटियां और एक बेटा है। शादीशुदा लाइफ के बारे में कहा जाता है कि रंभा की अपने पति के साथ बनती नहीं है, जिसकी वजह से वे उनसे अलग रहती हैं। हालांकि, यह सिर्फ अफवाहें ही हैं, क्योंकि इसके बारे में कभी भी रंभा ने कोई बातचीत नहीं की। रंभा ने बॉलीवुड की फिल्म जल्लाद से डेब्यू किया था।

दिव्या भारती से मिलती जुलती है रंभा की शक्ल

अक्सर रंभा के बारे में कहा जाता है कि उनकी शक्ल दिव्या भारती से मिलती जुलती है, जिसकी वजह से उनकी लोकप्रियता और भी उस जमाने में बढ़ गई थी। बता दें कि जवानी के दिनों में रंभा का चेहरा पूरी तरह से दिव्या भारती से मिलती जुलती लगती थी। लोग इन्हें देखकर कई बार यह भी कहते थे कि हमारी दिव्या भारती वापस लौट आई। याद दिला दें कि दिव्या भारती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थी, जिनकी खूबसूरती से अभिनेत्रियां जलती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button