बॉलीवुड

बॉलीवुड में चलती है गुटबाजी, डायरेक्ट ने मुझे मारा था थप्पड़, अभय देओल ने खोली बॉलीवुड की पोल

देओल परिवार में धर्मेंद्र से लेकर सनी और बॉबी तक हर कोई बड़ा फेमस है। लेकिन इस परिवार में एक ऐसा एक्टर भी है जो सबसे हटकर है। हम यहां धर्मेंद्र के भतीजे अभय देओल की बात कर रहे हैं। अभय के पिता अजित देओल भी एक एक्टर थे। वहीं चाचा धर्मेंद्र और कजिन सनी-बॉबी का भी इंडस्ट्री में बड़ा नाम है। लेकिन इसके बावजूद अभय को इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल करना पड़ा। इसकी वजह उनकी अलग सोच और बेबाक बयान रहे हैं।

अभय इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘Jungle Cry’ को लेकर चर्चा में हैं। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जो कि 2007 में भारत की अंडर -14 रग्बी टीम की वर्ल्ड कप जीत पर आधारित है। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान अभय ने एक सनसनीखेज इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने बॉलीवुड से जुड़े कई राज खोले।

17 साल बाद अभय देओल ने खोली बॉलीवुड की पोल

अभय खुद को ऑफ बीट एक्टर मानते हैं। वे बाकी एक्टरों की तरह पीआर से अपने अचीवमेंट्स के बारे में लोगों को चीख-चीखकर बताना ठीक नहीं समझते हैं। वे शर्मीले स्वभाव के भी हैं। अभय को इंडस्ट्री में 17 साल हो गए हैं। इतने सालों के बाद उन्होंने अपना दर्द लोगों संग साझा किया है। उन्होंने बताया कि वे बॉलीवुड में खुद को मिसफिट मानते हैं। उनकी सोच और धारणा बॉलीवूड के लोगों से मैच नहीं खाती है।

इंडस्ट्री में चलती है गुटबाजी

अभय ने बताया कि कैसे बॉलीवुड में अक्सर गुटबाजी होती है। यहां लोग अलग-अलग गिरोह या ग्रुप बनाकर रहते हैं। हालांकि अभय खुद को किसी ग्रुप का हिस्सा बनाना पसंद नहीं करते हैं। उनका मानना है कि इस बॉलीवुड पॉलिटिक्स में पड़ने से बेहतर है वह अपनी एक्टिंग पर और मेहनत करें। अभय ने बताया कि इंडस्ट्री में अधिकतर लोग आपको तभी सपोर्ट करेंगे जब आप किसी विशेष ग्रुप का हिस्सा बन जाएंगे। इसलिए वह इस इंडस्ट्री के लिए खुद को फिट नहीं मानते हैं।

जब डायरेक्टर ने मारा थप्पड़

अभय हमेशा अपने दिल की सुनते हैं। लेकिन ऐसा करना इंडस्ट्री के कुछ लोगों को रास नहीं आता है। अभय एक किस्सा सुनाते हुए कहते हैं कि एक बार एक डायरेक्टर ने मुझे सरेआम थप्पड़ मारकर मेरी बेइज्जती कर दी थी। इतना ही नहीं उसने मेरे बारे में कई झूठी अफवाहें भी फैलाई। हालांकि इस इंडस्ट्री में ऐसी चीजें कॉमन है। और आपको इन सबके लिए रेडी रहना चाहिए। यदि इंडस्ट्री में आपके कुछ फायदें हैं तो कुछ नुकसान भी है।

ऐसा रहा फिल्मी करियर

बता दें कि अभय की आगामी फिल्म ‘Jungle Cry’ 3 जून को रिलीज हो रही हैं। अभय ने 2005 में ‘सोचा ना था’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिर वे हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड, एक चालीस की लास्ट लोकल, आहिस्ता आहिस्ता, ओए लकी! लकी ओए!, चक्रव्यूह, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, देव डी जैसी फिल्मों में नजर आए। ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button