दिलचस्प

महिलाओं के ये अंग देखकर जाने कैसा है उनका चरित्र, एक झटके में क्लियर हो जाएंगे सारे डाउट

महिलाओं के चरित्र को लेकर पुरुष अक्सर कई तरह की बातें करते हैं। कई बार शादी के बाद उन्हें महिला के असली चरित्र का पता चलता है। ऐसे में आज हम आपको महिलाओं के खास अंग से उनके चरित्र की पहचान करना बताएंगे। इस बात का जिक्र चाणक्य नीति में भी देखने को मिलता है।

छोटी गर्दन

चाणक्य नीति की माने तो जिन महिलाओं की गर्दन छोटी होती है वह अपने निर्णय खुद लेने में कमजोर होती हैं। वह अपने फैसलों के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं। दूसरी ओर जिन महिलाओं की गर्दन चार अंगुलियों से अधिक होती है वह चालाक होती हैं। वह स्वार्थी होती हैं। ये अपने कुल का विनाश करती हैं। इसके अलावा चपटी गर्दन वाली महिलाएं ज्यादा गुस्सैल और क्रूर स्वभाव की होती है।

हंसते समय डिंपल आना

जिन महिलाओं को हंसते समय गालों पर डिंपल पड़ते हैं वह हंसमुख स्वभाव की होती हैं। इनकी जुबान इनके काबू में नहीं रहती हैं। इन्हें बक-बक करना पसंद होता है। लेकिन कई बार ये कुछ ऐसा भी बोल देती हैं जो इन्हें सबके सामने नहीं बोलना चाहिए। इससे दूसरों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

ग्रे आंखें

जिन महिलाओं की आंखें ग्रे रंग में होती हैं वह स्वभाव से अच्छी होती हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। इनकी बोली मीठी होती है। ये सबके साथ अच्छे से पेश आती है। दूसरी ओर पीले आंखें वाली महिलाएं अच्छे स्वभाव की नहीं मानी जाती हैं। इनके दिल में नफरत भरी होती है। ये दूसरों का बुरा चाहती हैं।

नसों में उभार

जिन महिलाओं की हाथों की नसों में उभार रहता है उन्हें पूरे जीवन सुख नसीब नहीं होता है। वह दुख ज्यादा झेलती हैं। इसी तरह हथेली में कोई खास चिह्न जैसे मांसभक्षी पशु या पक्षी जैसे कौआ, उल्लू, सांप, भेड़िया आदि का होना भी दुख का कारण बनता है। ऐसी महिलाओं को सुख कम ही नसीब होता है।

कानों में ज्यादा बाल

जिन महिलाओं के कान में ज्यादा बाल होते हैं वह स्वभाव से लड़ाई झगड़े वाली होती है। इन महिलाओं में घमंड भी बहुत होता है। यह कभी संतुष्ट नहीं होती है। इनमें जलन की भावना ज्यादा होती है। इनकी वजह से घर में लड़ाई झगड़े हो जाते हैं। लोग इन्हें पसंद नहीं करते हैं।

चौड़े दांत

मोटे, लंबे और चौड़े दांत वाली महिलाएं जीवन में कभी सुखी नहीं रहती हैं। इनके जीवन में दुख की अधिकता रहती है। इनकी किस्मत भी खराब रहती है। दुर्भाग्य इनका पीछा नहीं छोड़ता है। इनके ऊपर कई बार बुरी शक्तियां भी हावी हो जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button