बॉलीवुड

जब 18 साल बड़े एक्टर ने 15 साल की रेखा के साथ की गंदी हरकत, सेट पर ही रोने लगी थी एक्ट्रेस

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वे जब बहुत छोटी थी तब ही उनकी मां को उनके पिता ने छोड़ दिया था. ऐसी में घर की जिम्मेदारी उनकी मां के साथ ही उनके कंधों पर भी आ गई थी. रेखा एयर होस्टेस बनना चाहती थी हालांकि मजबूरियों ने उन्हें अदाकारा बना दिया.

rekha

रेखा का फिल्मों में काम करने का कोई इरादा नहीं था बल्कि वे तो एयर होस्टेस बनने के सपने देखती थी हालांकि मां के कहने पर और मजबूरी में छोटी उम्र में ही उन्होंने फिल्मों में काम शुरू कर दिया. जब रेखा महज 13 साल की थी तब ही उन्होंने एक मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपने करियर की शुरुआत कर दी थी.

rekha

रेखा ने साल 1969 में ‘अनजाना सफर’ नाम की फिल्म में काम किया. तब वे महज 15 साल की थीं. उनकी पहली फिल्म में उनके हीरो थे विश्वजीत. महज 15 साल की रेखा खुद से उम्र में 18 साल बड़े विश्वजीत के साथ नजर आई थी. फिल्म के लिए एक किसिंग सीन भी फिल्माया गया था जिसकी योजना फिल्म के निर्देशक राजा नवाथे ने अभिनेता विश्वजीत के साथ मिलकर बना ली थी.

rekha and vishwajeet

चाहे निर्देशक विश्वजीत के साथ किसिंग सीन की योजना बना चुके थे हालांकि इस बात की खबर रेखा को नहीं थी. जब यह सीन शूट हुआ तो हंगामा मच गया. दरअसल रेखा को विश्वजीत ने अपनी बाहों में जोर से जकड़ लिया था. रेखा को लगातार विश्वजीत किस करते रहे. कहा जाता है कि उन्होंने रेखा को 5 मिनट तक किस किया.

rekha and vishwajeet

रेखा को इस घटना ने अंदर तक आहत कर दिया. वे इस घटना से बुरी तरह डर चुकी थी. महज 15 साल की रेखा सबसे नाराज थी. बताया जाता है कि जब किसिंग सीन शूट हो रहा था तब निर्देशक ने कट भी नहीं बोला और क्रू मेंबर्स सीटियां बजाते रहे. रेखा इस सीन को अपनी आंखों से भी देखना नहीं चाहती थी. उन्होंने अपनी आंखें बंद कर ली थी हालांकि वे आंखें बंद करके रो रही थी.

rekha

इस मामले में बाद में विश्वजीत ने सफाई देते हुए इसका ठीकरा निर्देशक के सिर पर फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि रेखा के साथ किसिंग सीन उन्होंने निर्देशक के कहने पर और स्क्रिप्ट की मांग के अनुसार किया. उन्होंने यह भी कहा कि यह सीन मजे में शूट नहीं किया गया था.

rekha

10 साल बाद रिलीज हुई फिल्म, नाम भी बदला…

फिल्म को लेकर उस समय काफी विवाद हुआ था. खास कर रेखा और विश्वजीत के बीच फिल्माए गए किसिंग सीन पर. विवादों के चलते यह फिल्म उस समय रिलीज नहीं हो पाई. इसे 10 साल बाद साल 1979 में रिलीज किया गया था. वहीं ‘अनजाना सफर’ से इसका नाम बदलकर ‘दो शिकारी’ कर दिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button