क्रिकेट

नागपुर टेस्ट : रोहित के शतक पर दिल हार बैठी पत्नी रितिका, फोटो शेयर कर कहा- आई लव यू लेकिन…’

हाल ही में अपनी सरजमीं पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले श्रीलंका को वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में पटखनी दी थी. वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड को भी भारत ने अपने घर में ही वनडे और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में शिकस्त दी थी. अब भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ कर रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतर्गत चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत बना रखी थी. पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर धराशायी कर दिया था. वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 91 रनों पर ऑल आउट करके इस मैच को एक पारी और 132 रनों से जीत लिया.

भारत ने अपनी पहली पारी में 400 रनों का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया पर 200 रनों की बढ़त ले ली थी. भारतीय पारी को 400 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और मोहम्मद शमी का रहा. कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए नागपुर में शतक जड़ दिया.

212 गेंदों का सामना करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 120 रनों की पारी खेली. उन्होंने 56 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. अपनी इस पारी में हिटमैन ने 15 चौके और दो छक्के भी लगाए. एक कप्तान के रुप में अब रोहित तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वले पहले भारतीय बन चुके हैं.

रोहित की इस पारी की हर तरफ तारीफ़ हो रही है. उनकी शतकीय पारी ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. रोहित के शतक लगाने पर उनकी पत्नी रितिका सजदेह भी काफी खुश नजर आईं. पति के शतक के बाद ऋतिक ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक स्टोरी साझा की.

रितिका ने इंस्टा स्टोरी में रोहित की एक तस्वीर साझा की और लिखा कि, ”आई लव यू लेकिन प्लीज रिप्लेसमेंट फिंगर (उंगली) आपको भेजनी पड़ेगी”. रितिका ने अंत में फिंगर क्रॉस का इमोजी इस्तेमाल किया. रितिका के इस पोस्ट पर फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

रोहित ने महान सचिन तेंदुलकर के ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी भी की

रोहित ने अपनी 120 रनों की शानदार पारी में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के भी एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर के रुप में 9 शतक लगाए थे. अब रोहित के भी इस टीम के खिलाफ बतौर ओपनर 9 शतक हो चुके हैं.

गेल-जयसूर्या-स्मिथ को पछाड़ा

सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने के अलावा रोहित शर्मा ने स्टीव स्मिथ, क्रिस गेल और सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गजों को भी एक ख़ास रेस में पछाड़ दिया है. रोहित के नागपुर टेस्ट में शतक जड़ने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 43 शतक हो चुके है. वे शतकों के मामले में स्मिथ, गेल और जयसूर्या से आगे निकल चुके हैं.

जडेजा-अक्षर ने जड़े अर्द्धशतक

नागपुर टेस्ट में जहां भारत के लिए रोहित शर्मा ने शतक जड़ा तो वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अर्द्धशतक जमाए. जडेजा ने 70 जबकि अक्षर पटेल ने 84 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button