बॉलीवुड

जब Tv शो के मेकर्स ने नवाजुद्दीन को मारा ताना, रंग को लेकर कहा- तुम्हारे लिए ज्यादा लाइट्स लगेगी

हिंदी सिनेमा के मंझे हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी हर साल 19 मई को अपना जन्मदिन मनाते हैं. नवाजुद्दीन का जन्म 19 मई 1974 को उत्तरप्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर जिले के बुढ़ाना में हुआ था. आज यानी कि 19 मई को नवाजुद्दीन 48 साल के हो चुके हैं. फ़ैंस और बॉलीवुड सेलेब्स से उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं मिल रही हैं.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सीधे लोगों के दिलों में ख़ास और अमिट छाप छोड़ी है. नवाजुद्दीन की अदाकारी का हर कोई कायल है. नवाजुद्दीन ने बचपन से ही गरीबी देखी है. वे आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए अभिनेता को कड़े संघर्ष और कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ा है.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हरिद्वार में एक विश्वविद्यालय में केमिस्ट्री से पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद वे काम के सिलसिले में निकल पड़े. उन्हें वडोदरा में एक कंपनी में केमिस्ट की नौकरी मिली. केमिस्ट की नौकरी उन्होंने एक साल तक की फिर छोड़ दी. अपने जीवन में नवाजुद्दीन ने कई छोटे मोटे काम किए. इस दौरान वे कभी कुक बने तो कभी उन्होंने अपना गुजारा करने के लिए चौकीदारी भी की.

नवाजुद्दीन का सपना बचपन से अभिनेता बनने का नहीं था बल्कि अभिनेता बनने का ख्याल उन्होंने तब देखा जब वे अपने एक दोस्त के साथ एक नाटक देखने गए थे. यहां से उन्हें हीरो बनने का चस्का लगा. उन्होंने फिर नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिला लिया. यहां पढ़ाई करने के बाद उन्होंने मुंबई की ओर रुख किया.

nawazuddin siddiqui

मुंबई आने के बाद कई सालों तक नवाजुद्दीन मुंबई में संघर्ष करते रहे. उन्होंने कई फिल्मों में में छोटे मोटे रोल किए. बता दें कि करियर के शुरुआती सालों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छोटे पर्दे पर काम करने का प्रयास भी किया था हालांकि उन्हें उनकी शक्ल, सूरत, रंग और कद के कारण टीवी मेकर्स काम नहीं देते थे. बॉलीवुड में भी उनके साथ इन कारणों से कई बार ऐसा हुआ.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन ने एक दो बार नहीं बल्कि कई बार रिजेक्शन का सामना किया है. उन्होंने ढेरों ऑडीशन दिए है और ढेरों बार वे रिजेक्ट भी हुए. हालांकि उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी. अपने एक साक्षात्कार में नवाजुद्दीन ने बताया था कि एक बार तो टीवी शो मेकर्स ने उन्हें खूब बेइज्जत किया था. मेकर्स की ओर से ऐसा कहा गया था कि उनके ऐवरेज अपीयरेंस के चलते वह उन्हें शो में नहीं ले सकते हैं.

नवाजुद्दीन को मारा था ऐसा ताना…

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन को बेइज्जत करते हुए उन्हें गजब का ताना भी मारा गया था. उनसे मेकर्स ने यह तक कह दिया था कि अगर हम तुम्हें सेलेक्ट भी कर लेते हैं तो हमें तुम्हारे लिए ज्यादा लाइट्स चाहिए होंगी. यह ताना अभिनेता को उनके रंग के लिए मारा गया था

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button