बॉलीवुड

4 साल बड़ी तलाकशुदा एक्ट्रेस को देख दीवाने हो गए थे आशुतोष, 3 माह तक फोन पर की बात, ऐसे हुई शादी

पहली मुलाकात में आशुतोष को जानती भी नहीं थी रेणुका, फिर कर ली शादी, ऐसी है प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा के लोक्रपिय अभिनेता आशुतोष राणा हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में शुमार है. वे अपनी अदाकारी के साथ ही अपने स्वभाव के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं. करीब ढाई दशक से आशुतोष राणा हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने अपने सभी तरह के किरदारों से अच्छा खासा नाम कमाया है.

ashutosh rana

अधिकतर बड़े पर्दे पर आशुतोष राणा खलयनक के रोल में ही देखने को मिले हैं हालांकि खलनायक बनने के बावजूद दर्शकों और फैंस ने उन्हें पसंद किया है. बात आज आपसे आशुतोष के फ़िल्मी करियर पर नहीं बल्कि उनके निजी जीवन पर होगी. आइए आज आपको आशुतोष और उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री रेणुका शहाणे की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

ashutosh rana

बता दें कि रेणुका शहाणे ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है. उन्हें साल 1994 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से पहचान मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता मोहनीश बहल की पत्नी और अभिनेता सलमान खान की भाभी का किरदार निभाया था.

ashutosh rana and renuka shahane

रेणुका और आशुतोष की पहली मुलाकात साल 1997 में आई फिल्म ‘…जयते’ के दौरान हुई थी. जब इस फिल्म का प्रीव्यू हुआ था तब दोनों मिले थे. आशुतोष को पता था कि रेणुका अभिनेत्री हैं हालांकि तब तक आशुतोष का नाम नहीं था और रेणुका उनसे अनजान थी. हालांकि पहली मुलाकात में ही दोनों ने करीब आधे घंटे तक बातचीत की. बताया जाता है कि पहली मुलाकात में ही आशुतोष को रेणुका से प्यार हो गया था.

ashutosh rana and renuka shahane

इसके बाद दशहरे वाले दिन शुतोष ने रेणुका को फोन लगाया. जहां दोनों के बीच काफी देर तक बात हुई. इसके बाद यह सिलसिला थमा नहीं. दोनों के बीच अक्सर बातें और मुलाकातें होने लगी. दोनों ने तीन माह तक फोन पर बात की. आशुतोष ने मौका देखते ही अपने प्रेम का प्रस्ताव रेणुका के सामने रख दिया.

ashutosh rana and renuka shahane

गौरतलब है कि आशुतोष कविता लिखने के भी शौक़ीन हैं. जब उन्होंने रेणुका को प्रपोज किया था तब भी उन्होंने कविता का सहारा लिया था. आशुतोष का जादू काम कर गया और रेणुका भी उन्हें मना नहीं कर पाई. बता दें कि आशुतोष से पहले रेणुका की एक और शादी हुई थी लेकिन उनका तलाक हो गया था.

ashutosh rana and renuka shahane

रेणुका और आशुतोष ने एक दूजे को तीन से चार साल तक डेट किया. धीरे-धीर दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. इसके बाद दोनों की शादी की बातें होने लगी. हालांकि पहले एक तलाक होने के चलते रेणुका दोबारा इस तरह का कदम उठाने से घबराई हुई थीं लेकिन दोनों कलाकारों ने 25 मई, 2001 को विवाह रचा लिया. कपल की शादी को आज यानी कि 25 मई को 21 साल पूरे हो चुके हैं. दोनों के विवाह की आज 21वीं वर्षगांठ है.

ashutosh rana

शादी के बाद रेणुका और आशुतोष दो बेटों के माता-पिता बने. एक बेटे का नाम शौर्यमान राणा और एक का नाम सत्येंद्र राणा है.

ashutosh rana

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button