बॉलीवुड

10 साल लापता हैं ‘हेरा फेरी’ की एक्ट्रेस रिमी सेन, इस कारण 40 की उम्र में भी नहीं रचाई शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी मशहूर अभिनेत्री रिमी सेन को भला कौन नहीं जानता। यूं तो रिमी सेन काफी लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर है लेकिन उन्होंने एक समय पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया है।

rimi sen

वहीं साल 2003 में आई उनकी सुपरहिट कॉमेडी फिल्म ‘हंगामा’ में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया। इसके अलावा उनकी जोड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘हेरा फेरी’ में भी चर्चा में रही। बता दे रिमी सेन ने अभी तक शादी नहीं रचाई है और उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है। आइए जानते हैं अभी तक रिमी सेन कुंवारी क्यों है?

ये हैं रिमी सेन का असली नाम

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि रिमी सेन का असली नाम सुभमिता सेन है जिन्होंने फिल्म ‘हंगामा’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालाँकि वह बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में भी काम कर चुकी थी।

rimi sen

इसके बाद उन्होंने ‘दीवाने हुए पागल’, ‘बागबान’ और धूम जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान हासिल फिल्म ‘क्योंकि’ से हुई। इस फिल्म में वह मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ नजर आई जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। लेकिन पिछले कुछ वक्त से वह सिल्वर स्क्रीन से दूर है। ऐसे में रिमी सेन ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले।

10 साल से फिल्म इंडस्ट्री से क्यों गायब है अभिनेत्री

इंटरव्यू के दौरान जब रिमी सेन से पूछा गया कि वह पिछले 10 साल से कहां गायब थी? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “मेरा फिल्म इंडस्ट्री से मोह भंग हो गया था। मुझे एक से ऑफर्स मिल रहे थे। सारे कॉमेडी रोल ही मिल रहे थे। रिमी का कहना है कि, कुछ फिल्में नहीं चलीं, इसके बाद उन्हें लगा कि कुछ वक्त के लिए दूरी बना लेनी चाहिए।

अभिनेत्री ने कहा कि, “फिल्मों में मैं ग्लैमरस प्रॉप का किरदार निभाते हुए थक गई थी। ये बहुत बोरिंग होता है जब आपको ग्लैमरस प्रॉप की तरह इस्तेमाल किया जाता हो। आपको बैकग्राउंड में फेक रोने के लिए कहा जाता था जबकि हीरो सेंटर स्टेज पर होता था। मैं बस किसी कॉमेडी फिल्म में पड़े फर्नीचर की तरह हो गई थी।”

अब तक कुंवारी क्यों है रिमी सेन?

वहीं जब रिमी सेन से शादी का सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, “जब तक आप 25-26 वर्ष के नहीं हो जाते, तब तक आप शादी करने और जीवन साथी पाने की इच्छा व आवश्यकता महसूस करते हैं।

लेकिन अब जीवन के इस मोड़ पर मुझे लगता है कि, आपके जीवन में लोग आते हैं और चले जाते हैं। इसके बावजूद, आप उन्हें अपने साथ रखने के लिए अपना 100 प्रतिशत देते हैं। ब्रेकअप भी बहुत ज्यादा तनाव देते हैं। इसलिए मैं सचेत रूप से पुरुषों के साथ संबंधों से दूर रहती हूं। वह सभी एक समाप्ति तिथि के साथ आते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button