अध्यात्म

जया किशोरी ने शादी के सवाल पर दिया बेबाक जवाब, कोलकाता में रहने वाले शख्स से करेंगी शादी

जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वे देश की एक लोकप्रिय हस्ती है. बहुत छोटी सी उम्र में ही जया किशोरी ने बड़ा और ख़ास नाम कमा लिया है. उनका मुख्य काम भागवत कथा करना है. इसके अलावा वे अपनी पहचान एक मोटिवेशनल स्पीकर के रुप में भी बना चुकी है.

जया किशोरी बहुत छोटी सी उम्र में ही अध्यात्म से जुड़ गई थी. शुरु से ही अध्यात्म और धर्म की ओर उनका झुकाव रहा. जिस उम्र में बच्चे पढ़ने-लिखने में व्यस्त रहते है उस उम्र में जया भागवत कथा करने लगी थी. आज देशभर में उनका नाम है. लोग बड़ी संख्या में उन्हें पसंद करते है.

जया किशोरी कथा, अपनी मोटिवेशनल स्पीच के अलावा अपने भजनों को लेकर भी सुर्खियां बटोरती है. उनके द्वारा गाये गए भजन और उनके द्वारा कही जाने वाली बातें लोगों के बीच बेहद चर्चा में रहती है. वे लोगों को दैनिक जीवन में काम आने वाली बातों के बारे में भी बताती रहती है.

जया किशोरी किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखती है. उनकी बताई बातें लोगों के काफी काम भी आती है. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते है. यूट्यूब पर उन्हें लाखों की संख्या में लोग फॉलो करते है. हाल ही में जया किशोरी मध्यप्रदेश के नागदा में भागवत महापुराण कथा करने के लिए आई थी.

नागदा में भागवत महापुराण कथा करने के दौरान जया किशोरी ने मीडिया से भी बातचीत की. इस दौरान उन्होंने अपनी शादी के सवाल का भी जवाब दिया. उन्होंने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि विवाह या शादी एक अहम संस्कार है.

इस तरह हो सकता है जीवन का अकेलापन दूर

jaya kishori

जया किशोरी ने मीडिया से बात करते हुए कुछ ऐसी बातें कह दी जो हर किसी को सुननी चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर किस तरह से जीवन के खालीपन को भरा जा सकता है. लोकप्रिय कथावाचक ने कहा कि जीवनसाथी अगर समझदार हो तो जीवन का अकेलापन दूर हो सकता है.

बता दें कि जया किशोरी 27 साल की हैं. उनका जन्म जुलाई 1995 में राजस्थान के सुजानगढ़ में हुआ था. हालांकि उनका बचपन पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीता. कोलकता उनके दिल के बेहद करीब है. जब उनसे शादी को लकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, वह कोलकाता में रहने वाले शख्स से ही शादी करेगी.

जया किशोरी ने बताया कि वे अपने माता-पिता से अलग नहीं होना चाहती है. अगर उनकी शादी हो तो कोलकता में ही हो और अगर दूर भी होती है तो वे अपने साथ अपने माता-पिता को भी ले जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button