बॉलीवुड

Photos : महाकाल की शरण में रवीना टंडन, माथे पर तिलक, गले में गमछा, शिव भक्ति में डूबी एक्ट्रेस

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रवीना टंडन अपने धर्म में गहरी आस्था रखती हैं. बॉलीवुड में खास और बड़ा मुकाम हासिल करने वाली रवीना अक्सर भगवान के दर पर हाजिरी लगाती हुई नजर आती हैं. रवीना अक्सर मंदिरों में जाकर भगवान से प्रार्थना करती हैं.

कुछ दिनों पहले रवीना एक शिव मंदिर गई थीं. उन्होंने ट्वविटर पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करके फैंस संग जानकारी साझा की थी. जबकि अब रवीना मध्यप्रदेश के उज्जैन के विश्व प्रसिद्व महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर पहुंची. यहां आकर उन्होंने भगवान शिव के दर्शन किए और बाबा महाकाल की पूजा अर्चना भी की.

बता दें कि महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में अक्सर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां बाबा महाकाल के दर्शन पूजन के लिए आती हैं. बीते कुछ दिनों में विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, अक्षर पटेल, अथिया शेट्टी, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और गायक शान जैसी मशहूर हस्तियां बाबा महाकाल के मंदिर पर पहुंची हैं.

वहीं अब महाकाल मंदिर में रवीना टंडन ने माथा टेका. गौरतलब है कि रविवार सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बाबा महाकाल की भस्मारती में हिस्सा लिया था जबकि इसके बाद रवीना टंडन महाकाल मंदिर में नजर आईं. उन्होंने गर्भ गृह में जाकर बाबा महाकाल का दर्शन पूजन किया.

रविवार को महाकाल मंदिर पहुंची रवीना से महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी बाला गुरु द्वारा भगवान का पूजन करवाया गया. गर्भगृह में उन्होंने शिवलिंग का जलाभिषेक भी किया. इसके बाद अभिनेत्री को पुजारी ने माथे पर चंदन का तिलक भी लगाया. वहीं उनके गले में महाकाल लिखा हुआ गमछा भी नजर आ रहा है.

बाबा का पूजन करने के बाद पुजारियों संग रवीना कुछ देर तक नंदी हॉल में भी बैठीं. नंदी हॉल में बैठकर उन्होंने शिवलिंग का ध्यान किया. इसके बाद वे मंदिर से रवाना हो गई. अपने सोशल मीडिया एकाउंट से अभिनेत्री ने इन पलों की कुछ तस्वीरें भी साझा की है.

रवीना के गले में गमछे के साथ ही फूलों की माला भी नजर आ रही है. बाबा का दर्शन पूजन करने के बाद अभिनेत्री ने सभी के कल्याण की मनोकामना की. रवीना ने इंस्टाग्राम एकाउंट से दो पोस्ट की है. एक पोस्ट में उन्होंने दो तस्वीरें साझा की है. इनमें उनके माथे पर तिलक लगा हुआ नजर आ रहा है. वे कार में बैठी हुई है. कैप्शन में उन्होंने लिखा कि, ”ओम नमः शिवाय. महाकाल उज्जैन में दर्शन. हर हर महादेव”.

वहीं इसके बाद एक अन्य पोस्ट में उन्होंने चार तस्वीरें साझा की है. एक में वे शिवलिंग का पूजन कर रही है. एक में नंदी हॉल में बैठकर शिवलिंग का ध्यान कर रही हैं. एक तस्वीर में वे माथे पर तिलक लगवा रही हैं. इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा कि, ”हर हर महादेव. #महाकाल. ॐ तत्पुरुषाय विद्महे, महादेवाय धीमहि, तन्नो रूद्र प्रचोदयात्।। श्रवणनयनजं वा मानसं वापराधम, विहितमविहितं वा सर्वमेतत्क्षमस्व, जय-जय करुणाब्धे, श्री महादेव शम्भो॥

raveena tandon raveena tandon

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button