बॉलीवुड

राजाओं जैसी जिंदगी जीते हैं कपिल शर्मा, 1 एपिसोड के लिए लेते हैं लाखों रुपए, जानें कुल संपत्ति

कॉमेडी के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा को भला कौन नहीं जानता। वह काफी लंबे समय से अपनी शानदार कॉमेडी से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि बड़े, बूढ़ों से लेकर बच्चे तक कपिल शर्मा का नाम जानते हैं। और दर्शकों के बीच उनका एक अलग ही क्रेज है।

kapil sharma

हालांकि कपिल का यहां तक पहुंचना कोई आसान बात नहीं थी। इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष का सामना किया और इंडस्ट्री में अपना बड़ा मुकाम हासिल किया। आज आलम यह है कि कपिल शर्मा के शो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की दुनिया से जुड़े बड़े-बड़े सितारे आ चुके हैं। बता दें, आज कपिल शर्मा अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी संपत्ति के बारे में….

कपिल ने अकेले उठाई घर की जिम्मेदारी

kapil sharma

2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे कपिल शर्मा के पिताजी पुलिस में हेड कांस्टेबल थे जबकि उनकी मां हाउसवाइफ थी। बता दे कपिल के पिताजी को कैंसर की बीमारी थी जिसकी वजह से जब कपिल छोटे थे तभी उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए और छोटी सी उम्र में ही कपिल शर्मा के ऊपर घर की जिम्मेदारी आ गई थी।

kapil sharma

ऐसे में उन्होंने काम की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान कपिल ने पीसीओ में नौकरी की। इसके बाद मुंबई आ गए जहां पर उन्हें उनके कॉमिक अंदाज के लिए पसंद किया गया और पंजाबी चैनल MH1 में कॉमेडी सॉन्ग ”हंसदे हंसांदे रओ’ में मौका मिला। इसके बाद कपिल ने कॉमेडी शो ‘लाफ्टर चैलेंज’ में लोगों को हंसाया जहां से उनका नाम सुर्ख़ियों में आने लगा।

kapil sharma

इसके बाद कपिल शर्मा ने ‘कॉमेडी सर्कस’ जैसे शो में काम किया और फिर वह बड़ा मुकाम हासिल करने लगे। इसी बीच कपिल शर्मा ने साल 2013 में ‘नाइट्स विद कपिल’ की शुरुआत की जो बाद में ब्लॉकबस्टर साबित हुआ। बता दे इस शो के माध्यम से कपिल शर्मा घर-घर में पहचाने गए और बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम जुड़े सितारे उनके शो में आने लगे। एक समय पर ऐसा था कि कपिल शर्मा के पास घर चलाने के लिए ठीक से पैसे नहीं थे लेकिन वर्तमान में वह करोड़ों के मालिक है।

कपिल के पास कितनी हैं संपत्ति?

kapil sharma

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमेडियन कपिल शर्मा इस वक्त 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। आज के समय में कपिल शर्मा के पास अमृतसर में एक लग्जरी फार्महाउस है जिसकी कीमत 25 करोड से भी अधिक बताई जाती है। वहीं मुंबई में उनका एक आलीशान अपार्टमेंट है जिसकी कीमत 15 करोड़ आंकी गई।

kapil sharma

इसके अलावा कपिल शर्मा के पास महंगी-महंगी गाड़ियां है जिसमें मर्सडिज बेंज एस क्लास और मर्सडिज बेंज सी क्लास जैसी कार शामिल है।

kapil sharma

इसके अलावा कॉमेडियन के पास एक करोड़ रुपये की वोल्वो एक्स90 भी है। साथ ही उनके पास एक हाईबुसा बाइक है जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए है। इसके अलावा कपिल शर्मा के पास कावासाकी नींजा एच2आर भी जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जाती है.

kapil sharma

इतना ही नहीं बल्कि कपिल शर्मा वर्तमान में 1 एपिसोड के करीब 50 लाख रुपए से भी अधिक की फीस लेते हैं। कपिल अपने शो के साथ विज्ञापन के माध्यम से भी करोड़ों कमाते हैंv इसके अलावा वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘किस किसको प्यार करूं’, ‘फिरंगी’ और ‘ज्विगाटो’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

kapil sharma

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button