बॉलीवुड

21 में शादी, 25 में तलाक, रॉयल परिवार से ताल्लुक रखने वाली अदिति राव हैदरी की ऐसी रही लवलाइफ

अदिति राव हैदरी मल्टीटैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं। रणवीर सिंह के साथ फिल्म “पद्मावत” में काम कर चुकीं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी 36 साल की हो गई हैं। आपको बता दें कि अदिति राव हैदरी ने मलयालम फिल्म “प्रजापति” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। अदिति राव हैदरी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “दिल्ली 6” से की लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ये साली जिंदगी से मिली। उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया।

28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद की रॉयल फैमिली में पैदा हुईं अदिति राव हैदरी की निजी जिंदगी काफी मिस्टीरियस रही है। यही वजह है कि उनकी जिंदगी के बारे में लोगों को कम ही मालूम है। रिपोर्ट्स की मानें, तो अदिति की शादी महज 21 वर्ष की आयु में हो गई थी। हालांकि, 4 साल के बाद ही 25 साल की उम्र में उनका तलाक भी हो गया था। आज यह खूबसूरत अभिनेत्री अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। अदिति के जन्मदिन के मौके पर हम उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव हैदरी

हम सभी लोगों ने बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों को राजकुमारी और रानी का किरदार निभाते हुए देखा होगा परंतु बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि इनमें से कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जो सिर्फ फिल्मों में ही यह किरदार नहीं निभाती बल्कि असल जिंदगी में भी राजकुमारियां हैं। इनमें से एक नाम अदिति राव हैदरी का है। अदिति राव हैदरी, हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं हैं।

अदिति, अकबर हैदरी की परपोती हैं। इसके साथ ही असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की पोती भी हैं। इसके अलावा उनके नाना जे. रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज किया करते थे। अदिति की मां एक हिंदू और पिता मुस्लिम हैं। अदिती अपने सरनेम में अपने माता और पिता दोनों का नाम लिखती हैं। अपनी अदाओं से सबको घायल कर चुकी अभिनेत्री इतने बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं इसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी।

अदिति की लवलाइफ

बहुत ही कम लोगों को इस बात का पता होगा कि अदिति राव हैदरी की शादी छोटी उम्र में ही हो गई थी। 17 साल की उम्र में अदिति की मुलाकात सत्यदीप से हुई थी, जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे। अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, उस वक्त अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी। लेकिन उनकी शादी का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक ना चल सका। साल 2013 में अदिति ने इस बात का खुलासा किया था कि अब उनका तलाक हो गया है।

अदिति राव हैदरी का फिल्मी करियर

आपको बता दें कि अदिति राव हैदरी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। कुछ चली और कुछ फ्लॉप हो गईं। अदिति की हिट फिल्मों में रॉकस्टार, मर्डर 3, फितूर, और पद्मावत शामिल है। इसके साथ ही अदिति राव हैदरी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। आजकल अदिति अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर काफी व्यस्त हैं। फैंस भी उनकी आने वाली फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button