बॉलीवुड

करियर की शुरुआत में ऐश्वर्या कोसमझा जाता था ‘नकली’, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टैलेंटेड और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने फिल्मी दुनिया में भी अपनी खास पहचान बनाई और वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम करने में कामयाब रही। ऐश्वर्या की जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है।

aishwarya rai

वही फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। बता दें, ऐश्वर्या अपने किरदार के साथ बखूबी न्याय करती है लेकिन फिर भी कई बार उन्हें यह बातें सुनने को मिली कि, वह नकली दिखावा करती है। इसी के बारे में ऐश्वर्या राय का दर्द छलका है और उन्होंने इस मुद्दे पर खुलकर बात की।

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर चर्चा में आई थीं ऐश्वर्या

बता दें, साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। वहीं साउथ की कुछ फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। ऐश्वर्या ने साल 1997 में मशहूर अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

aishwarya rai

इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘यह दिल है मुश्किल’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘मोहब्बतें’, ‘ताल’, ‘उमराव जान’ ‘गुजारिश’, ‘जोश’, ‘गुरु’, ‘जींस’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके बावजूद ऐश्वर्या को कहा जाता था कि वह नकली है जिससे उनकी फैन फॉलोइंग भी कम होती थी।

aishwarya rai

सिमी ग्रेवाल के शो में छलका था ऐश्वर्या का दर्द

ऐश्वर्या ने सिमी ग्रेवाल के चैट शो में इससे जुड़ा दर्द बयां किया था। उन्होंने कहा था कि, “नकली शब्द से उन्हें बहुत ही ज्यादा नफरत है, क्योंकि अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें ये शब्द काफी बार सुनना पड़ा। यही कारण है कि जब कोई नकली बोलता है तो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है।”

aishwarya rai

अभिनेत्री ने कहा था कि, “मेरी सफलता के कारण मुझमें जो बदलाव आया था उसे लोग नकली कहा करते थे। इस बात को आखिर लोग क्यों नहीं समझ पाते कि उस मुकाम तक पहुंचने के लिए मुझे कितनी मेहनत करनी पड़ी है। ये सारी बातें मेरे लिए बिल्कुल झूठी है और अपनी जिंदगी में वो झूठ को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं।”

ऐश्वर्या की अपकमिंग फ़िल्म

वही बात की जाए ऐश्वर्या की अपकमिंग फिल्म के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म Ponniyin Selvan में नजर आएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button