बॉलीवुड

लकड़ियों से बने इस घर में रानी की तरह ज़िन्दगी जीती है कंगना रनौत, देखें अंदर का नज़ारा : PHOTOS

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘कंट्रोवर्सी क्वीन’ कही जाने वाली मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। कंगना ने जहां अपनी शानदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में बड़ी पहचान हासिल की तो वह अपने बेबाक अंदाज के लिए भी मशहूर है। कंगना बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस है जो हर एक मुद्दे पर अपनी राय रखना पसंद करती है। यही वजह है कि कंगना बॉलीवुड इंडस्ट्री की बाकी अभिनेत्रियों से अलग है। बता दे आज यानी कि 23 मार्च को कंगना रनौत अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कंगना रनौत के घर की कुछ खूबसूरत तस्वीरें…

kangana ranaut

23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मी कंगना के पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बने, लेकिन कंगना रनौत 12वीं की कक्षा में ही फेल हो गई। इसके बाद उनके अंदर एक्टिंग की इच्छा जागी जिसके लिए उनके घरवाले सख्त खिलाफ थे। हालांकि कंगना रनौत ने फैसला कर लिया था कि वह एक्टिंग करेंगी। ऐसे में सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने घर छोड़ दिया था।

kangana ranaut

अपना घर छोड़ने के बाद कंगना रनौत दिल्ली आ गई जहां पर उन्हें काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा। कई दिन और रात ऐसे गुजरे जब उन्होंने कुछ नहीं खाया। इस दौरान कंगना रनौत को अपने घर से किसी प्रकार के पैसे भी नहीं मिलते थे।

kangana ranaut

ऐसे में उन्होंने काफी दर्द झेले। हालांकि इसी बीच उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था जिसके बाद मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने उन्हें फिल्म ‘गैंगस्टर’ में काम करने का मौका दिया। पहली फिल्म से कंगना अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें ‘फैशन’, ‘क्वीन’, ‘कृष’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘मणिकर्णिका’ जैसी फिल्मों का नाम शामिल है। इतना ही नहीं बल्कि वर्तमान में कंगना रनौत बॉलीवुड इंडस्ट्री की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस है। इसके अलावा उन्हें पद्मश्री और राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है।

kangana ranaut

बात की जाए कंगना रनौत की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 96 करोड़ की मालकिन है। उनकी 1 महीने की कमाई करीब एक करोड़ से भी अधिक है जबकि उनकी सालाना कमाई 15 करोड़ के आसपास आंकी गई है। इतना ही नहीं बल्कि कंगना के पास मनाली में एक आलीशान घर है जो करीब 7600 स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है।

कंगना रनौत के इस घर में 7 बेडरूम है जिसे बेहद ही शानदार तरीके से सजाया गया। उन्होंने अपने घर में लकड़ी के खूबसूरत दरवाजों के साथ ही वॉल पेंटिंग्स, झूमर, हिमाचली डिजाइन वाले कुशंस और यूनिक आर्टिस्टिक चीजें लगाई है जो उनके घर को एक अलग लुक देती है।

kangana ranaut

kangana ranaut

kangana ranaut

जब भी कंगना को वक्त मिलता है वह अपने इस घर में चली आती है और ज्यादातर टाइम यही बिताती है। कंगना के घर के आसपास हरियाली भी फैली हुई है जो घर की ख़ूबसूरती में चार चांद लगाती है।

kangana ranaut

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button