बॉलीवुड

वीडियो : बेटी को हिंदी नहीं सीखा सके अजय देवगन, ढंग से बोल नहीं पाई न्यासा, लोगों ने लताड़ा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और सुपरस्टार अभिनेत्री काजोल ने बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास नाम कमाया है. दोनों ने बॉलीवुड में 90 के दशक में शुरुआत की थी. अजय की पहली फिल्म साल 1991 में आई थी जबकि काजोल की डेब्यू फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी.

अजय और काजोल बॉलीवुड में करियर की शुरुआत के दौरान एक दूजे से मिले थे. साल 1994 में फिल्म ‘हलचल; के सेट पर दोनों मिले थे. कपल ने कई फिल्मों में साथ काम किया और इस दौरान दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया. पांच साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 1999 में शादी रचा ली थी.

शादी के बाद अजय और काजोल दो बच्चों के माता-पिता बने. पहले काजोल ने बेटी न्यासा देवगन फिर बेटे युग देवगन को जन्म दिया था. काजोल और अजय की बेटी न्यासा एक चर्चित स्टारकिड है. न्यासा अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती है.

अजय और काजोल की लाड़ली न्यासा लोगों के बीच अच्छी खासी पहचान रखती है. अभी न्यासा ने माता-पिता की तरह हिंदी सिनेमा में तो अपने कदम नहीं रखे है हालांकि वे सुर्ख़ियों में रहने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ती है.

न्यासा देवगन पार्टियों के लिए काफी मशहूर है. न्यासा अक्सर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करती है. वे इसे लेकर खूब सुर्खियां बटोरती है. इसके अलावा न्यासा अपने फैशन सेंस से भी चर्चा में बनी रहती है. हालांकि अजय की बेटी अक्सर ट्रोल हो जाती है और एक बार फिर से सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें जमकर लताड़ दिया है.

दरअसल बात यह है कि अजय और काजोल की बेटी एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी और वे वहां पर ठीक से हिंदी नहीं बोल पाई. हिंदी बोलने में न्यासा असहज थी और बार-बार रुक रही थी. सोशल मीडिया पर उनका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. लोग इसे लेकर न्यासा पर निशाना साध रहे है.

हाल ही में न्यासा अपने पिता अजय के एनवाई फाउंडेशन के अंतर्गत आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी. जहां न्यासा ने डिजिटल पुस्तकालयों का उद्घाटन किया. वे ग्रामीण अहमदनगर में वंचित छात्रों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बीच पहुंची थी. वहां उन्होंने छात्रों को किताबें और स्पोर्ट्स किट भी वितरित की.

कार्यक्रम में न्यासा ने बच्चों को संबोधित भी किया. टूटे फूटे लहजे में उन्होंने जैसे तैसे कुछ सेकेंड हिंदी बोलीं. न्यासा ने कहा कि, ”जब से मैं बच्ची थी. मुझे पढ़ना बहुत पसंद है. मैं हर दिन 2-3 किताब पढती थी. मेरी मां को भी मुझे पढ़ाना बहुत पसंद था. आपको देखकर मुझे बहुत खुशी है. आप कभी पढ़ना बंद मत करो”.

एक यूजर ने न्यासा के वीडियो पर कमेंट किया कि, ”कितनी झूठी है यह दुनिया, पीआर के बलबूते प्यार पाते हैं और इंग्लिश में रट्टे मारकर हिंदी में स्पीच नहीं दे पाते हैं. हमको नहीं चाहिए ऐसे स्टार किड्स, जिनको पीआर स्टंट्स करके लाइमलाइट में आना है”. एक ने लिखा कि, ”हिंदी भाषा भी रो रही होगी”. वहीं एक अन्य ने कमेंट किया कि, ”भाई… क्यों… क्यों…इसको बस पार्टी करना आता है”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button