बॉलीवुड

राजेश-सिंपल से अजय-रानी तक, असल में जीजा-साली है ये सेलेब्स, लेकिन बड़े पर्दे पर खूब किया रोमांस

बड़े पर्दे पर कलाकार अलग-अलग तरह के किरदारों में नजर आते हैं. रोल के मुताबिक उन्हें काम करना पड़ता है. बड़े पर्दे पर कई ऐसी जोड़ियां भी नजर आई है जो कि असाल जिंदगी में जीजा-साली का रिश्ता साझा करती है. आज इस लेख में हम आपको चार ऐसी जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो बड़े पर्दे पर कपल के रुप में नजर आई जबकि असल जिंदगी में वे जीजा-साली है.

अजय देवगन और रानी मुखर्जी

यह बात कम ही लोगों को पता है कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री रानी मुखर्जी के बीच जीजा-साली का रिश्ता है. अजय देवगन की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री काजोल एवं रानी मुखर्जी बहनें हैं. रानी काजोल की कजिन हैं.

रिश्ते में अजय रानी के जीजा जी लगते हैं. इन दोनों कलाकारों ने बड़े पर्दे पर रोमांस किया है. बता दें कि दोनों फिल्म चोरी-चोरी और एलओसी-कारगिल में कपल के रुप में काम कर चुके हैं. दोनों का काम लोगों ने पसंद किया था.

राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना ने भी अपनी साली के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस किया. राजेश की शादी साल 1973 में अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से हुई थी. डिंपल की छोटी बहन सिंपल कपाड़िया थी. वे अब उस दुनिया में नहीं है. उन्होंने भी बॉलीवुड में काम किया था.

उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘अनुरोध’ में जीजा राजेश खन्ना संग काम किया था. दोनों की यह फिल्म जरुर बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई थी हालांकि दोनों की जोड़ी ने दर्शकों का ध्यान खींचा था.

सैफ अली खान और करिश्मा कपूर

kareena and saif

इस सूची में अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करिश्मा कपूर भी शामिल है. इन दोनों कलाकारों के बीच भी जीजा साली का रिश्ता है. दोनों ने कपल के रुप में सुपरहिट फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में काम किया था. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी.

सालों बाद साल 2012 में सैफ ने करिश्मा की छोटी बहन और मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान से शादी की थी. पहले करिश्मा और सैफ अच्छे दोस्त और सह कलाकार थे जबकि अब वे जीजा साली का रिश्ता साझा करते हैं.

नसीरुद्दीन शाह और सुप्रिया पाठक

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की शादी अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह से हुई थी. दोनों साल 1982 में विवाह बंधन में बंधे थे. अभिनेत्री सुप्रिया पाठक नसीरुद्दीन की साली लगती हैं. हालांकि नसीरुद्दीन ने अपनी साली के साथ भी बड़े पर्दे पर काम किया है

फिल्म मासूम में दोनों साथ दिखाई दिए थे. इसके बाद बाजार और मिर्च मसाला जैसी फिल्मों में भी भी इन दोनों कलाकारों ने स्क्रीन साझा की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button