बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन मशहूर कलाकारों ने साउथ से शुरू किया था करियर, फिर बने हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम

हाल ही में तेलुगु फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता महेश बाबू ने बॉलीवुड को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उनसे बॉलीवुड में काम करने को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में अभिनेता ने कहा था कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता है. अभिनेता ने कहा था कि मैं हिंदी फिल्मों में काम करके अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता हूं.

महेश के इस बयान के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था. हालांकि आपको बता दें कि साउथ के कई बड़े दिग्गजों ने बॉलीवुड में काम किया है. साथ ही आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि हिंदी सिनेमा के कई दिग्गजों के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से ही हुई थी. आइए आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही मशहूर कलाकारों के बारे में बताते हैं.

अनिल कपूर…

anil kapoor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. हिनी सिनेमा में कदम रखने से पहले अनिल ने साउथ में काम किया था. उनकी बतौर अभिनेता पहली फिल्म ‘वामसा वृक्षम’ थी. यह तमिल फिल्म साल 1980 में प्रदर्शित हुई थी. इतना ही नहीं अनिल ने तेलुगु के साथ ही ‘पल्लवी अनुपल्लवी’ नाम की कन्नड़ फिल्म में भी काम किया था.

श्रीदेवी…

sridevi

दिग्गज और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की पहग्ली महिला सुपरस्टार कहलाई. हालांकि आपको यह जानकार हैरानी होगी कि बॉलीवुड की इतनी बड़ी अभिनेत्री श्रीदेवी ने पहले दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया था. श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से अभिनय करना शुरू कर दिया था. साल 1967 में आई तमिल फिल्म कंथन करुणाई में वे नजर आई थीं. वहीं बॉलीवुड में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

रेखा…

rekha

हिंदी सिनेमा की सदाबहार और दिग्गज अदाकारा रेखा ने अपनी दमदार अदाकारी, गजब के डांस और खूबसूरती से बड़ा नाम कमाया है. रेखा अपने समय में बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री थीं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि महज एक साल की उम्र में रेखा तेलुगू फिल्म ‘इंती गुट्टू’ में नजर आई थी. बड़ी होने पर भी रेखा ने साउथ की कई फिल्मों में काम किया था. फिर उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया था.

ऐश्वर्या राय…

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा मानी जाने के साथ ही ऐश्वर्या राय की गिनती भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदकराओं में होती है. साल 1994 में ऐश्वर्या ने विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड) का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मणि रत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से की थी. यह फिल्म साल 1997 में आई थी. इसके बाद उन्होंने साल 1998 में आई तमिल फिल्म ‘जींस’ में भी काम किया था.

प्रियंका चोपड़ा…

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा चुकी प्रियंका चोपड़ा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. साल 2000 में प्रियंका ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. प्रियंका ने दक्षिण भारतीय सुपरस्टार विजय थलापति के साथ फिल्म थमिजान से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उनका बॉलीवुड डेब्यू हुआ था.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

आज के समय में दीपिका पादुकोण हिंदी सिनेमा की टॉप की अदाकारा मानी जाती हैं. साल 2007 में दीपिका ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से रखे थे. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता शाहरुख़ खान नजर आए थे जबकि इससे पहले दीपिका ने फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में काम किया था. ‘ऐश्वर्या’ कन्नड़ फिल्म थी जो कि 15 सितंबर 2006 को रिलीज हुई थी.

दिशा पाटनी…

बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने हॉट और बोल्ड अंदाजा के लिए चर्चा में रहती हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड और हॉट तस्वीरें साझा करती हैं. बॉलीवुड में कुछ एक शानदार फ़िल्में दे चुकी दिशा पाटनी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. उनकी पहली फिल्म ‘लोफर’ थी जो कि एक तेलुगु फिल्म थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button