बॉलीवुड

कनाडा नागरिकता पर बोले अक्षय कुमार– इंडिया मेरे लिए सबकुछ है, पासपोर्ट बदल रहा हूं..

अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में होती है। वह अपनी दमदार एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। बीते कुछ सालों में उनकी लोकप्रियता में अच्छा खासा इजाफा हुआ है। उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन करती है। इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म सेल्फी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में वह इमरान हाशमी के साथ नजर आएंगे।

कनाडा नागरिकता पर खुलकर बोले अक्षय कुमार

जहां एक तरफ अक्षय कुमार के कई सारे फैंस हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग उन्हें ट्रोल भी करते हैं। यह ट्रोलर्स अक्सर अक्षय कुमार को उनकी कनाडा की नागरिकता को लेकर टारगेट करते हैं। उन पर इल्जाम लगाया जाता है कि वह भारत में रहकर पैसा कमाते हैं लेकिन उन्होंने अपनी नागरिकता कनाडा की ले रखी है। अब इस मसले पर अक्षय कुमार ने खुलकर बात की है। हाल ही में एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी कनाडा की नागरिकता को लेकर कई राज खोले हैं।

अक्षय कुमार ने बताया कि जब भी कोई उन्हें कनाडा की नागरिकता को लेकर ताने मारता है तो उन्हें बहुत बुरा लगता है। उन्होंने साफ–साफ कह दिया कि इंडिया ही मेरे लिए सब कुछ है। मैंने जितनी भी कमाई की है हिंदुस्तान में रहकर ही की है। मैं खुद को लकी मानता हूं कि मुझे लौटाने का अवसर मिला। मुझे खराब महसूस होता है जब कोई मेरी नागरिकता पर सवाल खड़ा करता है। वह इस बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं और बस बातें बनाते हैं।

इस कारण ली थी कनाडा की नागरिकता

akshay kumar

अक्षय कुमार ने आखिर कनाडा की नागरिकता क्यों ली इसे लेकर भी उन्होंने खुलासा किया। एक्टर ने बताया कि साल 1990 से लेकर साल 2000 तक उनकी कई फिल्में फ्लॉप रही। इस दौरान उनकी करीब 15 फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप होती चली गई। कमजोर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की वजह से उन्होंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया। बस स्टॉप से ही उनके पास कैनेडियन सिटीजनशिप है।

अक्षय इस बारे में बताते हैं कि मैंने सोचा यहां तो मेरी फिल्में चल नहीं रही है तो मुझे कहीं और जाकर काम करना होगा। मेरा एक दोस्त कनाडा में रहता है उसने बोला तू यहां आ कर काम करना शुरू कर दे। फिर मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया। तब मेरे पास रिलीज के लिए सिर्फ दो ही फिल्में बची थी। भगवान के आशीर्वाद से यह दोनों फिल्में सुपरहिट साबित हुई। ऐसे में मेरे दोस्त ने कहा कि अब तू भारत में रहकर ही काम कर।

पासपोर्ट बदलने के लिए किया अप्लाई

इसके बाद मेरे भारत में कुछ और फिल्में की और सभी हिट रही। इसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा वह लगातार काम करता रहा। इस दौरान मैं यह भूल गया कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट भी है। मैंने कभी इसके बारे में सीरियस होकर नहीं सोचा। लेकिन जब लोगों ने इसका मसला बनाया तो मैंने अब इस पासपोर्ट को बदलने का फैसला कर लिया है। मैंने इसके लिए अप्लाई कर दिया है। मेरा पासवर्ड जल्द बदलकर वापस आ जाएगा।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? वैसे बता दें कि अक्षय कुमार भारत में रहकर जितनी भी कमाई करते हैं उसका पूरी ईमानदारी के साथ अच्छा तगड़ा टैक्स भरते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button