अध्यात्म

बुधवार को हर पति अपनी बीवी के साथ करे ये 3 काम, गणेशजी की कृपा से खुल जाएगा भाग्य

पति पत्नी शादी के बाद यदि अपने परिवार की उन्नति और अच्छा भाग्य चाहते हैं तो आज का उपाय उनके बड़ा काम आएगा. शादी के बाद सभी की यही इच्छा होती हैं कि हमारी तरक्की हो. साथ ही वे अपने शादीशुदा जीवन की खुशहाली और सलामती के सपने भी देखते हैं. ये सभी चीजें गणपति बप्पा पूर्ण कर सकते हैं. गणेशजी के पास बहुत शक्तियां होती हैं. खासकर भाग्य पलटने का दमखम वे ही रखते हैं. यही वजह हैं कि उन्हें भाग्य विधाता भी कहा जाता हैं. जब भी कोई मांगलिक कार्य होता हैं तो सबसे पहले गणेशजी की पूजा ही की जाती हैं. इसकी वजह भी यही हैं कि हम उस कार्य को पूर्ण करने के लिए गणेश जी से भाग्य चमका कर वो काम अच्छे से पूर्ण करने की विनती करते हैं.

पहला काम – गणेश मंदिर में मंत्र जाप

यदि पति पत्नी अपने बीच के रिश्ते को और भी ज्यादा मधुर बनाना चाहते हैं तो ये उपाय उनके लिए रामबाण की तरह कार्य करेगा. आप दोनों जोड़े के साथ बुधवार के दिन पीले वस्त्र पहन गणेश मंदिर जाए. यहाँ गणपति जी के सामने चार अगरबत्ती और दो घी के दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद साथ में इस मंत्र का जाप करे – ऊँ हीं श्रीं क्लीं गौं ग: श्रीन्महागणधिपतये नम:।  ये मंत्र आप दोनों को 3 बार बोलना हैं. इससे ना सिर्फ आपके रिश्ते अच्छे होंगे बल्कि आपकी शादीशुदा जिंदगी में भाग्य का द्वार भी खुलेगा. इससे आपके परिवार की उन्नति होगी और आप दोनों का साथ लम्बे वर्षों तक चलेगा. जीवन में खुशियाँ भी बढ़ेगी.

दूसरा काम – अन्न दान

अन्न दान सबसे बड़ा दान माना जाता हैं. खासकर यदि इसे बुधवार के दिन करे तो बहुत लाभ मिलता हैं. ये काम हस्बैंड और वाइफ को साथ मिलकर करना चाहिए. इसके लिए आप किसी भी गरीब या भूखे व्यक्ति या फिर जानवर को भोजन करवा सकते हैं. साथ ही कच्चा अन्न जैसे आटा, चावल इत्यादि भी दान किया जा सकता हैं. ये अन्न आप किसी मंदिर में भी दे सकते हैं. अन्न दान आप किसी भी रूप में करे आपको इसका फल अवश्य मिलेगा. इससे आपके घर में अन्न की कमी कभी नहीं होगी.

तीसरा काम – केले के पत्ते का उपाय

पति और पत्नी बुधवार के दिन जल्दी स्नान कर नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण कर ले. इसके बाद गणेशजी की प्रतिमा के सामने एक केले का पत्ता रखे. इस पत्ते के ऊपर एक सिक्का, पूजा की सुपारी और घी का दीपक रखे. अब मिया बीवी दोनों साथ मिलकर एक ही हाथ से दीपक पकड़े और गणेश जी की आरती करे. इसके बाद अपने जीवन की कोई भी परेशानी या मनोकामना गणपति बप्पा के सामने रखे. अब केले पर रखा सिक्का अपने घर की तिजोरी में रखे. इससे धन की आवक बढ़ेगी. पूजा की सुपार के दो हिस्से करे और पति पत्नी उसे खा ले. केले के पत्ते को नदी, तालाब या कुँए में ठंडा कर दे. इस उपाय का लाभ आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा.

आशा हैं कि आपको ये उपार बड़ा पसंद आया होगा. आप इसे दूसरों के साथ शेयर कर उनकी भी सहयता कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button