बॉलीवुड

बचपन में काफी गोलू-मोलू थीं आलिया भट्ट, देखें तब की तस्वीरें अब कितनी बदल चुकी है

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आलिया भले ही हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक महेश भट्ट की बेटी है लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर भी इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है।

alia bhatt

आलिया भट्ट को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है और यही वजह है कि वह बहुत कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गई। इतना ही नहीं बल्कि वर्तमान में आलिया बॉलीवुड की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस भी है। आलिया भट्ट आज यानी कि 15 मार्च को अपना 30 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं आलिया भट्ट के बचपन की चुनिंदा तस्वीरें…

alia bhatt

15 मार्च 1993 को मशहूर निर्देशक महेश भट्ट और सोनी राजदान के घर में जन्मी आलिया भट्ट ने बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का फैसला कर लिया था। इतना ही नहीं बल्कि आलिया ने केवल 6 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म में काम किया था। दरअसल, आलिया जब 6 साल की थी तब उन्होंने फिल्म ‘संघर्ष’ में काम किया जिसमें वह अभिनेत्री प्रीति जिंटा के बचपन के किरदार में नजर आई थी।

alia bhatt

alia bhatt

alia bhatt

इसके बाद आलिया ने बचपन में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत की जिसे पाने के लिए उन्होंने करीब 400 दूसरे कैंडीडेट्स के साथ ऑडिशन दिए। पहली फिल्म से आलिया भट्ट लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘राजी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘कपूर एंड संस’, ‘2 स्टेट्स’, ‘डियर ज़िंदगी’, ‘गली ब्वॉय’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का तांता लगा दिया।

alia bhatt

alia bhatt

alia bhatt

फिल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाने के बाद आलिया भट्ट ने साल 2022 अप्रैल में जाने-माने अभिनेता रणबीर कपूर से शादी रचा ली। दोनों बेटी राहा के माता-पिता भी बन चुके हैं। बता दे आलिया को सास नीतू कपूर से खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई मिली है। नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि, “हैप्पी बर्थडे बहूरानी, केवल प्यार और ढेर सारा प्यार।”

alia bhatt

वहीं आलिया के पिता यानी कि निर्देशक महेश भट्ट ने अपनी बेटी के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि, “चमत्कार न केवल पवित्र मंदिरों में होते हैं बल्कि यहां, हमारे जीवन में भी होते हैं। आलिया एक चमत्कार है। जन्मदिन मुबारक हो मेरे बच्चे।”

alia bhatt

बात करे आलिया के काम के बारे में तो आखरी बार उन्हें फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ में देखा गया था जिसमें वह अपने पति रणबीर कपूर के साथ नजर आई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन किया था। अब आलिया भट्ट जल्द ही अभिनेता रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगी। इसके अलावा आलिया के पास हॉलीवुड फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button