बॉलीवुड

पिता की गंदी हरकत के कारण आलिया को समझा गया महेश भट्ट और पूजा की बेटी, सौतेली बहन बनी मां

आज के दौर की सबसे सफल बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट 30 साल की हो चुकी हैं. आलिया किसी पहचान की मोहताज नहीं है. हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी और ख़ास पहचान बना ली है. छोटे से करियर में ही वे बड़ी अदाकारा बन चुकी हैं.

alia bhatt

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई में हुआ था. करीब 19 साल की उम्र में अभिनेत्री ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी. आलिया की मां का नाम सोनी राजदान है. सोनी भी बॉलीवुड अदाकारा हैं. पिता के निर्देशक और मां के अभिनेत्री होने के बावजूद आलिया ने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई हैं.

alia bhatt

आलिया देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पहचान रखती हैं. अपनी बेहतरीन अदाकारी से उन्होंने हर किसी का दिल जीता है. वैसे आलिया फिल्मों और अदाकारी के अलावा और भी कई मामलों के लिए चर्चा में रही हैं. आलिया को कभी लोग पूजा भट्ट की बेटी समझने लगे थे. बता दें कि पूजा भट्ट आलिया की सौतेली बहन हैं.

दरअसल आलिया के पिता महेश भट्ट ने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी किरण भट्ट से हुई थी. दोनों की बेटी का नाम पूजा भट्ट है. पूजा बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्देशक हैं. किरण से शादी के कुछ सालों बाद महेश ने दूसरी शादी साल 1996 में सोनी राजदान से कर ली थी.

सोनी से शादी करने के बाद महेश आलिया के पिता बने. आलिया और पूजा के बीच सौतेली बहनों का रिश्ता है. हालांकि एक समय लोग समझते थे कि आलिया महेश और पूजा की बेटी हैं. इसका एक कारण यह भी है कि आलिया और पूजा में उम्र का अंतर 20 साल है. पूजा आलिया से 20 साल बड़ी हैं.

लोगों के लिए अंदाजा लगाना मुश्किल होता था कि 20 साल छोटी आलिया पूजा की बहन हो सकती है. कई लोग आलिया को पूजा की बेटी समझते थे. इसका एक कारण यह भी है कि कभी महेश और पूजा का रिश्ता विवादों में आ गया था. बाप-बेटी की जोड़ी ने एक मैगजीन के लिए 90 के दशक में विवादित फोटोशूट कराया था.

फोटोशूट में महेश और पूजा एक दूजे के होंठों पर किस करते हुए नजर आए थे. वहीं महेश ने यह भी कहा था कि पूजा उनकी बेटी न होती तो वे उनसे शादी कर लेते. इस तरह की चीजें होने के बाद आलिया को पूजा और महश भट्ट की बेटी समझा जाने लगा था.

बता दें कि खुद को लेकर इस तरह की अफवाह पर आलिया ने निर्देशक करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में बात की थी. उनसे करण ने सवाल किया था कि, उन्होंने अपने बारे में सबसे खराब अफवाह क्या सुनी हैं ?”. अभिनेत्री ने जवाब में कहा था कि, ”ये कि मैं महेश भट्ट और पूजा भट्ट की बेटी हूं”.

वहीं फिल्म 2 स्टेट्स के प्रमोशन के दौरान आलिया ने इस अफवाह पर कहा था कि, “यह हास्यास्पद है! मुझे लगता है कि जिसने यह लिखा है उसे अपने दिमाग का इलाज करवाना चाहिए”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button